स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चंदौली में 47 लाख की अवैध शराब जब्त, चार तस्कर गिरफ्तार

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jan 14, 2020 21:22 PM | Updated: Jan 15, 2020 17:19 PM

Chandauli

शराब तस्करों ने पुलिस टीम को किया कुचलने का प्रयास

चंदौली. यूपी के रास्ते बिहार में शराबों की तस्करी वाले एक बड़े गिरोह को मंगलवार को खुलासा हुआ। चंदौली के अलीनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक और एक होंडा सिटी कार से 1235 पेटी अवैध शराब बरामद किया है। पुलिस ने चार शराब तस्करों भी गिरफ्तार किया है । गिरफ्तारी के दौरान शराब तस्करों ने पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास भी किया। बरामद शराब की कीमत 47 लाख रूपया बताया जा रहा है ।


बता दें कि यूपी बिहार बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी में नेशनल हाईवे 2 पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद जहां बिहार जाने के लिए चंदौली होकर नेशनल हाईवे 2 से परिवहन पूरी तरह बंद हो गया था। दो दिन पूर्व कर्मनाशा नदी में डायवर्जन पुल शुरू किए जाने के बाद गाड़ियां बिहार की तरफ जाने लगी है, इसका फायदा उठाते हुए शराब तस्कर एक बार फिर सक्रिय हो गए और हरियाणा से शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंचाने के लिए शराब तस्कर तस्करी में जुड़ गए हैं। इसी रास्ते से होंडा सिटी कार से आगे लोकेशन लेते हुए पीछे ट्रक पर शराब की बड़ी खेप बिहार ले जाई जा रही थी। मुखबिर से टीम को सूचना मिली जिस पर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने नेशनल हाईवे पर गोदना बाईपास चौराहे के पास कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर दी इस दौरान शराब तस्करों ने पुलिस की गाड़ी को धक्का मारने का भी प्रयास किया हालांकि सतर्कता के कारण पुलिस टीम बाल-बाल बच गई।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

घेराबंदी कर होंडा सिटी कार और ट्रक को पकड़ लिया गया और चार शराब तस्कर भी पुलिस के कब्जे में आ गए। गाड़ियों को अलीनगर थाने लाकर जब शराब की पेटियां उतारी गई तो उसमें 1200 पेटी शराब थी और यह शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी। अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद ने बताया बरामद शराब की कीमत लगभग 47 लाख है और पुलिस के लिए यह एक बड़ी सफलता है । मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और दोनों गाड़ियों को सीज कर दिया गया है ।

BY- SANTOSH JAISWAL

[MORE_ADVERTISE3]