स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अमेरिकी यात्री ने की जीआरपी के काम की तारीफ, सिर्फ 10 मिनट में खोज दिया उसका मोबाइल

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Oct 22, 2019 10:12 AM | Updated: Oct 22, 2019 10:12 AM

Chandauli

अमेरिकी यात्री स्टीफन ने की थी स्टेश पर मोबाइल गुम होने की शिकायत।

चंदौली. यूपी के चंदौली जिले में मुगलसराय मंडल के पीडीडीयू जंक्शन (मुगलसराय) रेलवे स्टेशन पर ए अमेरिकी यात्री का मोबाइल खो गया, जिसे पुलिस ने महज 10 मिनट में ही बरामद कर उसके हवाले कर दिया। अमेरिकी टूरिस्ट ने इस पर जीआरपी की टीम को धन्यवाद किया।

दरअसल अमेरिका से भारत घ्ज्ञूमने आए स्टीफन को डीडीयू जंक्शन से दार्जिलिंग जाना था। नॉर्थइस्ट एक्सप्रेस का इंजतार कर रहा था। रात को प्लेटफॉर्म पर जब वह ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहा था तो इसी दौरान उसने अपना मोबाइल चेक किया तो वह गायब था। काफी खोजने पर जब मोबाइल नहीं मिला तो स्टीफन ने इसकी शिकायत राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) से की। विदेशी यात्री का मोबाइल गुम होने के बाद जीआरपी ने स्टेशन में यात्री की पूरी एक्टिविटी के बारे में जाना और उसी के आधार पर मोबाइल खोजने में जुट गए।

महज 10 मिनट में उसका मोबाइल खोजकर उसके हाथ में दे दिया। डीडीयू निरिक्षक आरके सिंह ने बताया कि स्टीफन का मोबाइल खोजने के लिये हमने पूरी टीम को लगा दिया। उसका मोबाइल हमें प्रतीक्षालय में ही मिल गया और उसे यात्री को सौंप दियागया। अपना खोया हुआ मोबाइल पाकर अमेरिकी यात्री स्टीफन ने जीआरपी टीम को धन्यवाद दिया।

By Santosh