स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो इनामी नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष सरेंडर किया

Prateek Saini

Publish: Mar 03, 2019 19:35 PM | Updated: Mar 03, 2019 19:35 PM

Chaibasa

पुलिस अधीक्षक ने बताया सीआरपीएफ और जिला पुलिस द्वारा लगातार नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के दबाव में आकर इन लोगों ने आत्मसमर्पण किया है...

(रांची,चाइबासा): राज्य के पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सक्रिय रहे दो हार्डकोर नक्सलियों ने रविवार को चाईबासा में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। गोइंदा गागराई आई उर्फ रणबीर पात्रो उर्फ गणेश्वर एवं उसकी पत्नी शांति कंडुलना उर्फ अल्बीना कंडुलना को आज मीडिया के समक्ष पेश किया गया।

 

आत्मसमर्पण करने वाले दोनों के उपर एक-एक लाख रुपए का इनाम रखा गया था एवं इन दोनों के विरुद्ध विभिन्न थानों में तीन-तीन प्राथमिकियां भी दर्ज हैं। दोनों नक्सलियों ने चाईबासा जेल को ब्रेक करने और सुरक्षाबलों को बारूदी सुरंग से उड़ाने के मामलों में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया सीआरपीएफ और जिला पुलिस द्वारा लगातार नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के दबाव में आकर इन लोगों ने आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने बताया कि झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत इनका आत्मसमर्पण हुआ है। राज्य सरकार की इस नीति के तहत पहले भी बहुत से हार्डकोर नक्सली पुलिस व सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर चुके है।