स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मुठभेड़ में 2 लाख के इनामी समेत पांच पीएलएफआई नक्सली ढेर

Prateek Saini

Publish: Jan 29, 2019 15:23 PM | Updated: Jan 29, 2019 15:23 PM

Chaibasa

सभी के शव पुलिस ने बरामद कर लिए है...

 

(खूंटी,चाईबासा): झारखंड के खूंटी जिले में मंगलवार तड़के पुलिस ने मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के 2 लाख के इनामी नक्सली प्रभुसहाय बोदरा समेत पांच नक्सलियों को मार गिराया, जबकि दो अन्य नक्सलियों के घायल हो जाने की खबर है। नक्सल प्रभावित खूंटी-चाईबासा की सीमा पर अवस्थित बंदगांव के निकट पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है। मुठभेड़स्थल से पुलिस ने 2 एके 47 राइफल, एक रेगुलर राइफल, दो पिस्टल सहित कई हथियार बरामद किए हैं। इस अभियान में जिला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के जवान भी शामिल थे। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

आईजी ऑपेरशन आशीष बत्रा ने बताया कि मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया गया है, जबकि दो घायल नक्सलियों का इलाज चल रहा है। मारे गए नक्सलियों में से एक 2 लाख का इनामी नक्सली प्रभु सहाय बोदरा भी शामिल है। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों के परिजनों से शव की पहचान कराई जाएगी और पोस्टमार्टम के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

 

घायल नक्सलियों का इलाज पुलिस की निगरानी में किया जा रहा है। मुठभेड़ स्थल से दो एके 47, पिस्टल और विस्फोटक समेत अन्य हथियार भी मिले हैं। सीआरपीएफ और कोबरा की टीम आसपास के क्षेत्रों में सर्च अभियान चला रही है। इससे पहले सोमवार बोकारो में एक लाख रूपये के इनामी नक्सली बिहारी मांझी को पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया था। इधर, लातेहार के छीपादोहर के कुरुमखेता में भी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। 203 कोबरा बटालियन के हुई मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने की सूचना नहीं है। लातेहार में मुठभेड़ खत्म हो गई है। सर्च ऑपरेशन जारी है।