स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का 7 अमरीकी विश्वविद्यालयों में चयन

Jamil Ahmed Khan

Publish: Apr 29, 2019 14:13 PM | Updated: Apr 29, 2019 14:13 PM

Career Courses

दुबई में रहने वाली 17 साल की भरतीय छात्रा सिमोन नूराली को अमरीका के सात मुख्य विश्वविद्यालयों में चयन किया गया है। इनमें आइवी लीग स्कूल में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं।

दुबई में रहने वाली 17 साल की भरतीय छात्रा सिमोन नूराली को अमरीका के सात मुख्य विश्वविद्यालयों में चयन किया गया है। इनमें आइवी लीग स्कूल में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं। खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया, जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी, इमोरी यूनिवर्सिटी, जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में भी सिमोन का चयन हुआ है। अव्वल दर्जे की छात्रा सिमोन मिदरिफ के अपटाउन स्कूल की छात्रा हैं।

सिमोन ने खलीज टाइम्स से कहा, मुझे ईमानदारी से ऐसा लगता है कि इन विश्व विद्यालयों में चुने जाने के पीछे कोई रहस्य नहीं है। पूरी प्रक्रिया अपने आप को तलाशने में है। हर किसी के पास कुछ न कुछ अनोखा होता है। पढ़ाई के साथ-साथ वह एक निपुण पियानोवादक भी हैं और भारत में मानव तस्करी पर एक किताब भी लिख चुकी हैं जिसका नाम ‘द गर्ल इन द पिंक रूम’ है।

जब सिमोन से यह पूछा जाता है कि वह किस विश्वविद्यालय को चुनेंगी तो वह कहती हैं कि उनका निर्णय इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन सा विश्वविद्यालय इंटरनेशनल रिलेशन्स और इकोनॉमिक्स में बेहतर प्रोगाम ऑफर करता है।