स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दीवाली पर कार खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें नहीं तो हो सकता है नुकसान

Pragati Vajpai

Publish: Oct 25, 2019 16:52 PM | Updated: Oct 25, 2019 16:53 PM

Car Reviews

इसके अलावा कार की एसेसरीज के बारे में भी पूरी जानकारी हासिल करें क्योंकि इन्हें लगवाने के बाद आपकी कार की कीमत बढ़नी तय है।

नई दिल्ली: दीवाली और धनतेरस पर हमारे देश में लोग जी भर के खरीदारी करते हैं। अक्सर देखा जाता है कि लोग जोश में कई बार बड़ी-बड़ी चीजें खरीदने के चक्कर में नुकसान उठा बैठते हैं इसीलिए अगर आप भी इस दीवाली कार या कोई नई गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहें हैं तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें।

ध्यान से चेक करें सारे कागजात-

कार खरीदने में जल्दबाजी न करें और कार खरीदने से पहले सारे दस्तावेज और अन्य जानकारियां हासिल कर लें।

थ्री व्हीलर स्कूटर के साथ yamaha मचाएगा तहलका, लुक ही नहीं फीचर्स भी है खास

ऑफर और डिस्काउंट-

कंपनियां त्यौहारों के नजदीक आने पर अक्सर बड़े-बड़े ऑफर्स निकालती है। इसीलिए कार की खरीदारी से पहले सभी ऑफर्स के बारे में जानकारी ले लें। लेकिन ध्यान रखें सिर्फ टीवी और विक्षापनों में दिखने वाले ऑफर औऱ डिस्काउंट पर यकीन करने की जगह डीलर्स से जाकर इनके बारे में पता करें।

कीमत- खरीदारी के वक्त एक्स शोरुम और ऑनरोड प्राइस की जानकारी हासिल कर लें। दरअसल ऑनरोड प्राइस में इंश्योरेंस, रोड टैक्स, जीएसटी, रजिस्ट्रेशन जैसे अन्य चार्ज शामिल होते हैं। इसके अलावा कार की एसेसरीज के बारे में भी पूरी जानकारी हासिल करें क्योंकि इन्हें लगवाने के बाद आपकी कार की कीमत बढ़नी तय है।

इस धनतेरस मात्र 3999 रूपए में घर ले जाएं Hero Splendor Plus, जानें पूरा ऑफर

इंश्योरेंस-

कार का इंश्योरेंस लेने के दौरान क्लेम सेटलमेंट रेशियो के बारे में पूरी जानकारी कर लें। जिस कंपनी का क्लेम सेटलमेंट रेशियो अच्छा हो, उससे आप इंश्योरेंस लेने की सोच सकते हैं। वहीं मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत थर्ड पार्टी क्लेम होता है और दूसरा ओन डैमेज क्‍लेम।

[MORE_ADVERTISE1]