स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Tata Motors लाने वाला है माइक्रो एसयूवी, जानें क्या होगा खास

Pragati Vajpai

Publish: Feb 13, 2020 15:10 PM | Updated: Feb 13, 2020 15:11 PM

Car Reviews

एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टाटा एक माइक्रो एसयूवी ( Tata Motors Micro SUV ) पर काम कर रहा है। ये छोटी एसयूवी एसप्रेसो को टक्कर देगी

नई दिल्ली: Tata Motors भारत में अपना पोर्टफोलियो और कस्टमर शेयर बढ़ाने के लिए कई नई कारें लॉन्च करने वाला है । हम आपको पहले ही बता चुके है कि जिन कारों पर काम चल रहा है उनमें मिड साइज सेडान से लेकर प्रीमियम हैचबैक, मिनी एसयूवी जैसी कारें शामिल है अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टाटा एक माइक्रो एसयूवी पर काम कर रहा है। ये छोटी एसयूवी एसप्रेसो को टक्कर देगी । आपको बता दें कि टाटा ने इस एसयूवी के कॉन्सेप्ट को पहली बार साल 2019 में हुए जिनेवा मोटर शो में Tata H2X नाम से पेश किया था। चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें -

Tata Harrier की कीमत में 45000 रुपए का इजाफा, जानें कब से लागू होगी नई कीमत

  • Tata HBX प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज वाले ALFA प्लेटफार्म पर आधारित होगा। कंपनी का दावा है कि यह प्लेटफार्म बेहतर सेफ्टी देता है।
  • टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में इस कार का नियर प्रोडक्शन मॉडल पेश किया था । कहा जा रहा है कि कंपनी का फाइल प्रोडक्ड बहुत हद तक इस मॉडल जैसा ही होगा। फाइनल प्रॉडक्शन मॉडल में एक्सट्रा फॉग लैम्प, बड़े वील्ज, रूफ रैक और कुछ इंटीरियर इक्विपमेंट्स जैसी कुछ चीजें नहीं देखने को मिलेंगी।
  • सिर्फ पेट्रोल ऑप्शन में मिलेगाी ये कार- टाटा मोटर्स की मिनी एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन में आएगी। इसके अलावा कंपनी भविष्य में इस कार को इलेक्ट्रिक अवतार में भी लॉन्च कर सकती है।
  • ऑफरोडिंग के लिए बेस्ट होगी ये कार- इस मिनी एसयूवी में ऑफ-रोडिंग की क्षमता है। जिसे 2021 के आखिर या 2022 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।
  • टाटा मोटर्स लॉन्च करेगा नई एंट्री लेवल कार, Wagon R से होगी टक्कर
[MORE_ADVERTISE1]