स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंदी से निपटने के लिए गोआ सरकार ने किया ये खास ऐलान, बढ़ जाएगी गाड़ियों की मांग

Pragati Vajpai

Publish: Oct 04, 2019 16:00 PM | Updated: Oct 04, 2019 16:03 PM

Car Reviews

रोड टैक्स कम होने से गाड़ी की ऑन रोड कीमत कम हो जाएगी। यही वजह है कि गोआ सरकार ने रोड टैक्स कम करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर 20 सालों के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है । कार और बाइक्स की मांग को बढ़ाने के लिए कंपनियां लगातार ऑफर्स की भरमार लगा रही हैं। सरकार भी वाहनों की मांग को बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह के कदम उठा रही है। इसी कड़ी में गोआ सरकार ने अपने राज्य में गाड़ियों की बिक्री बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन कदम उठाया है।

50 फीसदी कम हो गया है रोड टैक्स-

दरअसल गोआ सरकार ने गोआ में नए वाहन की खरीदी पर रोड टैक्स को कम कर दिया है ताकि अधिक से अधिक लोगों को वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। गोवा सरकार ने नए वाहनों के रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की बड़ी कटौती की है। यह जानकारी गोवा के परिवहन मंत्री मुवीन गोडिन्हो ने दी है। यह कटौती वाहनों की बिक्री को बढ़ाने के लिए की गयी है ताकि वाहनों की कीमत में थोड़ी कमी हो। यह नियम अक्टूबर महीने से लागू कर दिया गया है तथा आगामी दिसंबर अंत तक प्रभावी होगा।

10 एयरबैग्स के साथ लॉन्च हुई ये धाकड़ SUV, वीडियो में देखें और क्या है खास

वर्तमान रोड टैक्स-

फिलहाल 1.5 लाख रुपए तक के दोपहिया पर वाहन की कुल कीमत का 9 फीसदी, 1.5 से 3 लाख तक के दोपहिया पर 12 फीसदी और 3 लाख से ज्यादा के दोपहिया पर 15 फीसदी की दर से रोड टैक्स लगता है। 6 लाख तक के चारपहिया वाहन पर 9 फीसदी, 6 से 10 लाख तक के चार पहिया पर 11 फीसदी और 10 लाख से 15 लाख तक के वाहन पर 11 फीसदी और 15 लाख से ज्यादा के 13 फीसदी की दर से रोड टैक्स लगता है।

Hyundai Grand i10 खरीदने का शानदार मौका, कंपनी दे रही है 95000 का डिस्काउंट

पिछले 4 महीने 15 से 17 फीसदी की गिरावट हुई दर्ज-

गोवा के परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, चालू वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में वाहन रजिस्ट्रेशन की संख्या में 15 से 17 फीसदी की गिरावट दर्ज की हई है।