स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ज्यादा सेफ और दमदार हुई नई Kwid कार, कीमत महज 2.66 लाख और माइलेज 25kmpl से भी ज्यादा

Sajan Chauhan

Publish: Feb 04, 2019 09:41 AM | Updated: Feb 04, 2019 09:41 AM

Car

रेनॉल्ट क्विड ( Renault Kwid ) को अब नए सेफ्टी फीचर्स से लैस करके बाजार में पेश किया गया है, लेकिन इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

भारत में रेनॉल्ट ने अपनी एंट्री लेवल हैचबैक कार रेनॉल्ट क्विड ( renault kwid ) को नए अवतार में पेश किया है। अब इस हैचबैक कार को नए सेफ्टी नॉर्म्स और बाजार में बढ़ रहे कंप्टीशन को देखते हुए पहले से ज्यादा शानदार किया गया है। नई रेनॉल्ट क्विड नए सेफ्टी और कंफर्ट फीचर्स दिए गए हैं जो कि इसे अब और भी ज्यादा शानदार बनाएंगे। अगर आप अपनी फैमिली के लिए कोई नई बेहतरीन कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपका बजट कम है तो रेनॉल्ट क्विड आपके लिए फिट बैठ सकती है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 999 सीसी की इंजन है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। और दूसरा 0.8 लीटर का इंजन दिया गया है। 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स वाली ये कार सिर्फ 13.09 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। माइलेज के मामले में ये कार काफी ज्यादा किफायती है और 1 लीटर वेरिएंट प्रति लीटर में 23.01 किमी का माइलेज देता है और 0.8 लीटर वेरिएंट प्रति लीटर में 25.17 किमी का माइलेज देता है। इस कार में 28 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

नई क्विड के सभी वेरिएंट्स में आने वाले सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ( ABS ) और ड्राइवर साइड एयरबैग दिए गए हैं। इसी के साथ नई क्विड में सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग कैमरा, ओवरस्पीड अलर्ट सिस्टम दिया गया है। अब नई क्विड का इन्फोटेनमेंट सिस्टम एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट से लैस होगा।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में टच स्क्रीन, पावर विंडो, एसी, फॉग लाइट, व्हील कवर और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयर बैग्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो 2019 Renault Kwid की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.66 लाख रुपये है। इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।