स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मारुति ने वापस मंगाई 40,618 Maruti Wagon R, क्यों ?

Pragati Vajpai

Publish: Aug 24, 2019 12:09 PM | Updated: Aug 24, 2019 12:29 PM

Car

  • वैगन आर में आई खराबी
  • कंपनी ने रीकॉल की कारें
  • खामी मिलने पर मुफ्त में ठीक होगी कारें

नई दिल्ली: Maruti की wagon r हमारे देश की एक बेहद पापुलर कार है। मिडिल क्लास आदमी हो या टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर कम बजट में गाड़ी खरीदने वालों के लिए ये कार बेहद फायदेमंद है। लेकिन मारुति की इस पॉपुलर कार में खराबी आ गई है। यही वजह है कि कंपनी ने 40,618 वैगन आर कारों को रीकॉल किया है। ये खामी सिर्फ 15 नवंबर 2018 से 12 अगस्त 2019 के बीच बनाई गई 1 लीटर इंजन वाली 40,618 वैगन आर कारों में आई हैं।

28 अगस्त को लॉन्च होगी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस वाली ये मोटरसाइकिल, 156 किमी का देगी माइलेज

बताया जा रहा है कि इन कारों के फ्यूल हॉज में प्रॉब्लम है और कंपनी आज यानि 24 अगस्त से डीलर्स के माध्य़म से इन कारों को वापस मंगाने की प्रक्रिया शुरू करने वाली है। इसके अलावा अगर आप वैगन आर के मालिक खुद कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट marutisuzuki.com पर जाकर खुद भी चेक कर सकते हैं कि उनकी वैगनआर इसमें शामिल है या नहीं। इसके लिए आपको वेबसाइट पर दिए गए 'Important Customer Info' पर क्लिक करने के बाद आपको वैगनआर के रिकॉल की सूचना मिलेगी वहां 'Click here' ऑप्शन पर क्लिक करने पर आपको एक बॉक्स मिलेगा जहां आपको अपनी वैगनआर का चेसिस नंबर डालना है। ये नंबर डालते ही आपको पता चल जाएगा कि आपकी गाड़ी रॉकाल लिस्ट में है या नहीं।

फ्री में ठीक होगी कार-

आपको बता दें कि अगर आपकी कार में ये कमी पाई जाती है तो कंपनी खुद आपकी कार का वो पार्ट बदलेगी और इसके लिए कस्टमर्स से किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

Renault Kwid को टक्कर देगी Maruti की ये छोटी SUV, कंपनी ने लॉन्चिंग डेट का ऐलान

पॉवर और माइलेज-

मारुति वैगनआर के 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 4.34 लाख रुपये है। यह इंजन वैगनआर के LXI और VXI वेरियंट में मिलता है। 998 cc का यह इंजन 67hp का पावर जनरेट करता है। इस इंजन का माइलेज 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है।