स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस चाइनीज कंपनी के साथ शुरू करें खुद का बिजनेस, जमकर होगी कमार्इ

Manish Ranjan

Publish: Nov 21, 2018 14:55 PM | Updated: Nov 21, 2018 14:55 PM

Business Utility News

अगर आप बहुत दिनों से कम बजट में बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं। तो, चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी आपको ये मौका देने जा रही है।

नई दिल्ली। अगर आप बहुत दिनों से कम बजट में बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं। तो, चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी आपको ये मौका देने जा रही है। भारत में अपने कारोबार को और मजबूत करने के लिए शाओमी लगातार निवेश करने में लगी हुई है। अपने कारोबार को तेजी से बढ़ाने के लिए शाओमा ने साल के अंत तक 5 हजार मी स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रखी है। ऐसे में शाओमी लोगों को कंपनी से जुड़कर मी स्टोर खोलने का मौका दे रही है। अगर आप भी बिजनेस करने का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका है।

शाओमी के साथ बिजनेस करने का मौका

शाओमी अपने इस कदम से उन लोगों को साथ जुड़ने का मौका दे रहा है, जो शाओमी के साथ बिजनेस करना चाहते है। शाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष और शाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन का कहना है कि, मी स्टोर को खोलने के लिए एवरेज साइज 300 वर्ग फीट तक का होना चाहिए। जिसमें मी होम स्टोर का औसत आकार 1,200 वर्गफीट का होना चाहिए है। साथ ही एक गांव में अधिकतम दो मी स्टोर्स हो सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

अगर आप भी स्टोर खोलने के इच्छुक हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर मी स्टोर्स फ्रेंचाइजी एप्लीकेशन फार्म भरना होगा। फॉर्म में आपको स्टोर का नाम, पार्टनर का नाम के अलावा स्टोर की हाइट (फीट में) फ्रंट साइज, स्टोर के कार्पेट एरिया और स्टोर टाइप के बारे में भी जानकारी देनी होगी। फॉर्म को भरने पर आपसे कंपनी की तरफ से संपर्क किया जाएगा। इसके बाद यदि आप शार्टलिस्ट हो जाते हैं तो आगे का प्रोसेस होगा।

कम लागत में शुरू कर सकते हैं मी स्टोर

जैन के अनुसार मी स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए 10 लाख रुपए से कम का निवेश करना होगा। उन्होंने बताया भागीदार बनने के लिए किसी को रिटेल या व्यापार के अनुभव की जरूरत नहीं है। लेकिन उसे मी ब्रांड से लगाव होना चाहिए। आपको बता दें स्टोर की ब्रांडिंग की पूरी लागत शाओमी की तरफ से दी जाएगी। जबकि अन्य खर्च जैसे इंटीरियर्स या किराया भागीदार को वहन करना होगा। इससे पहले कंपनी ने कहा था कि देश के ग्रामीण इलाकों में रिकार्ड 500 रिटेल स्टोर्स खोले गए हैं। कंपनी ने इन्हें मी स्टोर्स कहा है और अभी इन्हें महानगरों में खोला जा रहा है। कंपनी का यह भी कहना है कि शाओमी की योजना से लगभग 15,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।उन्होंने कहा कि अपने ऑफलाइन नेटवर्क को और मजबूत बनाने के लिए कंपनी विस्तार योजना पर काम कर रही है।