स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान के बूंदी में भारी बारिश से 'बाढ़' जैसे हालात, 3 घर ढ़हे, 25 से ज्यादा घरों में घुसा पानी, प्रशासन मौके पर

rohit sharma

Publish: Aug 14, 2019 14:46 PM | Updated: Aug 14, 2019 14:46 PM

Bundi

Heavy rain in Rajasthan Today : राजस्थान में IMD की बारिश की चेतावनी ( heavy rain warning ) के बाद कई जिलों में देर रात से बारिश का दौर जारी है। राजधानी Jaipur में भी बुधवार सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी हुई है। जयपुर में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। जयपुर सहित Bundi, Kota, Pratapgarh, Rajsamand में बारिश हुई।

बूंदी। Heavy rain in Bundi : राजस्थान में मौसम विभाग ( IMD ) की बारिश की चेतावनी ( heavy rain warning ) के बाद कई जिलों में देर रात से बारिश का दौर जारी है। राजधानी जयपुर में भी बुधवार सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी हुई है। जयपुर में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। जयपुर सहित बूंदी, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद में बारिश हुई।

बूंदी जिले के नैनवां उपखण्ड के कासपुरिया गांव में बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए। NH 148 D के किनारे अधूरे छोड़े नाले में पानी का बहाव रूक जाने से गांव में दो से तीन फीट पानी भर गया। इस दौरान तीन घर भी ढह गए और करीब 30 घरों में पानी भर गया। हादसे के बाद क्षेत्र में पुलिस और पटवारी मौके पर पहुंचे। नाला खुलवाने के लिए प्रशासन से सहायता मांगी।

वहीं, प्रतापगढ़ जिले के कांठल में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। बारिश से पुलियाओं से तेज बहाव से पानी बह रहा है। इस दौरान कई मार्ग बंद होने की सूचना है।

बता दें कि प्रतापगढ़ जिले में मंगलवार रात को हुई तेज बारिश के बाद से ही नदी नाले उफान पर हैं। वहीं बारिश के बाद कई गांवों में पानी घुसने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। प्रतापगढ जिला मुख्यालय पर बुधवार सुबह 8 बजे तक 6 इंच बारिश दर्ज की गई। साथ ही अरनोद व छोटी सादड़ी में पौने 3 इंच बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और टोंक जिले में रेड अलर्ट ( Red Alert ) जारी किया गया है।