स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कश्मीरी पंडितों पर आधारित 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म की शूटिंग शुरू, अगले साल होगी रिलीज

Shaitan Prajapat

Publish: Nov 06, 2019 20:53 PM | Updated: Nov 06, 2019 20:53 PM

Bollywood

विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म के पहले शेड्यूल के बारे में बात करते हुए कहा, 'मेरा मानना है कि द कश्मीर फाइल्स बनाने की प्रक्रिया....

डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की अगली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की शूटिंग शुरू हो गई है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों की कहानी को दिखाया जाएगा। यह फिल्म इसलिए ज्यादा चर्चा में है क्योंकि यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है। हाल ही में घाटी से अनुच्छेद 370 को हटाया गया।

यह फिल्म 5 देशों और 20 से अधिक राज्यों में शूट की जाएगी। इसके लिए वह 1000 से अधिक पीड़ितों और चश्मदीदों के बयानों को ऑन रिकॉर्ड पर जमा कर रहे हैं। 'ताशकंद फाइल्स' की सफलता के बाद फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म की घोषणा की हैं।

[MORE_ADVERTISE1]the kashmir files[MORE_ADVERTISE2]

विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म के पहले शेड्यूल के बारे में बात करते हुए कहा, 'मेरा मानना है कि द कश्मीर फाइल्स बनाने की प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि इसमें असली लोग और वास्तविक कहानियां शामिल हैं। जिन्हें पल्लवी जोशी और मैं कैमरे में कैद करने जा रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE3]

आपको बता दें कि 1991 में कई कश्मीरी पंडितों को अपना घर छोड़ना पड़ा था। इस दौरान हिंसा भी हुई थी। इस फिल्म के जरिए कश्मीरी पंडितों को क्या-क्या परेशानी हुई थी यह फिल्म में दिखाया जाएगा। यह फिल्म अगले साल 15 अगस्त पर रिलीज होगी।

the kashmir files