स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विद्या, करीना और रानी ने पलटकर रख दिया इतिहास, देखती रह गईं ऐश्वर्या, करिश्मा और काजोल

Bhup Singh

Publish: Sep 16, 2019 17:40 PM | Updated: Sep 17, 2019 20:33 PM

Bollywood

पुराने ढरे को तोड़ विद्या, करीना और रानी पेश की नई मिशाल, देखती रह गई ऐश्वर्या, करिश्मा और काजोल....

बॉलीवुड में एक वक्त धारणा बन गई थी कि शादी के बाद एक्ट्रेसेस का दर्शकों के बीच क्रेज कम हो जाता है। कुछ हद तक यह फैक्टर देखने को भी मिला। ऐश्वर्या राय ( Aiswarya Rai ) , करिश्मा कपूर ( Karisma kapoor ) , काजोल ( Kajol ) और प्रीति जिंटा जो शादी से पहले टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हुआ करती थीं, लेकिन शादी के बाद इनका कॅरियर लगभग ढल सा गया। लेकिन अब विद्या बालन, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण सरीखी एक्ट्रेस इस ट्रेंड को बदलने का पूरा प्रयास कर रही हैं। इन एक्ट्रेसेस ने साबित कर दिया है कि शादी के बाद भी एक्ट्रेसेस के दम पर फिल्में चल सकती हैं। दर्शक भी इन्हें खुले दिल से स्वीकार कर रहे हैं।

rani mukherji

'मिशन मंगल' के बाद बायोपिक
विद्या बालन उन एक्ट्रेसेस में शुमार है जो अपने बल पर फिल्म चलाने की काबिलियत रखती हैं। विद्या ने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ 2012 में शादी की थी। हाल ही में विद्या ने अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' में लीड किरदार निभाया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से अधिक कलेक्शन किया है। अब विद्या गणितज्ञ और ह्यूमेन कम्प्यूटर कही जाने वाली शकुंतला देवी की बायोपिक में नजर आएंगी। इस फिल्म को अनु मेनन डायरेक्ट कर रहे हैं। यह मूवी अगले साल रिलीज होगी।

kareena kapoor

'वीरे दी वेडिंग सेकंड इंनिंग
सोनम कपूर ने शादी के बाद 'वीरे दे वेडिंग' जैसी हिट फिल्म दी। उन्होंने पिछले साल बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी और अब जल्द ही वह 'द जोया फैक्टर' में नजर आएंगी। यह फिल्म विमन ओरिएंटेड है। अभिषेक शर्मा निर्देशित फिल्म 'द जोया फैक्टर' की कहानी क्रिकेट और किस्मत के गठजोड़ पर आधारित है। दलकीर सलमान उनके साथ हैं। सोनम की यह मूवी 20 सितम्बर को रिलीज हो रही है।

'सिंघम रिटनर्स' से पलटा गेम
करीना कपूर ने सैफ अली खान के साथ 2012 में शादी की थी, मगर शादी के बाद बेबो का कॅरियर थमा नहीं। करीना ने शादी के बाद 'सिंघम रिटनर्स', 'बजरंगी भाईजान', 'उड़ता पंजाब' और 'वीरे दी वेडिंग' जैसी कई हिट फिल्में दीं। इस साल करीना की अक्षय के साथ 'गुड न्यूज' रिलीज होगी। इसके अलावा वह करण जौहर की फिल्म 'तख्त' में नजर आएंगी।

'मर्दानी' से बनी मर्दानी
रानी मुखर्जी ने शादी के बाद कम ही फिल्में की है, मगर दमदार एक्टिंग कर रही हैं। 2014 में आदित्य चोपड़ा की दुल्हनिया बनने के बाद रानी की 'मर्दानी' रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया। पिछले साल आई उनकी 'हिचकी' हिट रही। अब रानी 'मर्दानी 2' में फीमेल लीड रोल में दिखेंगी और 'मर्दानी' की तरह ही इस फिल्म में भी उनका किरदार उतना ही दमदार होगा।

ये एक्ट्रेसेस भी चली नक्शेकदम पर
दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा भी रानी मुखर्जी, विद्या बालन और करीना कपूर के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करती दिखाई दे रही हैं। जल्द ही प्रियंका की 'द स्काई इज पिंक', दीपिका पादुकोण की 'छपाक' और '83' रिलीज होने वाली है। वहीं शादी के बाद अनुष्का की फिल्म 'संजू' और 'सुई धागा' रिलीज हुई थी।