स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फिल्म ‘कुली नंबर 1’बना पहला प्लास्टिक मुक्त बॉलीवुड सेट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सरहाना

Pratibha Tripathi

Publish: Sep 12, 2019 17:11 PM | Updated: Sep 12, 2019 17:11 PM

Bollywood

  • वरुण की मुहिम से खुश हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • वरूण की किस मुहिम से खुश होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की प्रशंसा

नई दिल्ली। बॉलिवुड की बात करें तो हमेशा से फिल्म इडंस्ट्री नये-नये संदेश देकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करती रहती है। जिस तरह से अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा में स्वछता को लेकर गांव के लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई थी इसी तरह से ‘कुली नंबर 1’ की टीम नें भी लोगों को एक नया संदेश देकर एक अच्छा प्रयास किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम का सपोर्ट करते हुए फिल्म सेट को प्लास्टिक मुक्त बनाने की घोषणा की। इस खास पहल की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सराहना की है। अभी हाल ही में वरुण ने अपने क्रू मेंबर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुये लिखा था कि फिल्म की टीम प्लास्टिक फ्री हो गई ,और हमारी टीम प्लास्टिक की जगह स्टील की बॉटल्स का उपयोग पानी पीने के लिए करेगी। टीम की इस पहल से खुश होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी इस अपील की काफी प्रशंसा की।

इसी पहल के साथ ही फिल्म 'कुली नंबर 1' का सेट पहला प्लास्टिक मुक्त बॉलीवुड फिल्म सेट हो गया है । इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को प्लास्टिक मुक्त बनाने में फिल्म की टीम की इस पहल की सराहना की।
उन्होंने वरुण के पोस्ट का जवाब देते हुए लिखा है कि ‘# CoolieNo1 की टीम द्वारा शुरू किया गया शानदार प्रयास हैl भारत को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने के लिए फिल्मी दुनिया के योगदान को देखकर खुशी हुई।' दिलचस्प बात यह है कि टीम ने यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण के कुछ दिनों बाद लिया हैl

जिसमें लोगों से अपील की गई थी कि पर्यावरण संरक्षण के लिए जूट और कपड़े के थैलों का उपयोग करें, डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कुली नंबर 1’ में सारा अली खान और परेश रावल की भी अहम भूमिकाएं हैं। वहीं इस फिल्म का निर्माण वाशु भगनानी, जैकी भगनानी और दीपिका द्वारा किया जा रहा हैl यह फिल्म 1 मई 2020 को रिलीज़ होगी, यह फिल्म गोविंदा की सुपरहिट फिल्म की रीमेक है, इस फिल्म में गोविंदा की भूमिका में अब वरुण धवन नजर आएंगे।