स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

26 लाख से ज्यादा बार देखा गया सलीम मर्चेंट का गाना तो पाक सिंगर ने लगाया चोरी करने का आरोप

Pawan Kumar Rana

Publish: Sep 16, 2019 18:32 PM | Updated: Sep 16, 2019 18:32 PM

Bollywood

फरहान सईद ( Farhan Saeed ) का 'रोईयां' ( Roiyaan ) सॉन्ग 2014 में रिलीज हुआ था। दोनों के ही गीतकार का नाम कुमार है। सलीम मर्चेंट ( Salim Merchant ) ने फरहान के आरोप का जवाब भी दिया। लेकिन पाकिस्तानी सिंगर फिर भी शांत नहीं हुआ।

मुंबई। पाकिस्तानी बैंड 'जल' के पूर्व सदस्य और सिंगर फरहान सईद ( Farhan Saeed ) ने भारतीय म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर सलीम मर्चेंट ( Salim Merchant ) पर उनका गाना कॉपी करने का आरोप लगाया है। सलीम ने फरहान के आरोप का जवाब भी दिया। लेकिन पाकिस्तानी सिंगर फिर भी शांत नहीं हुआ। उन्होंने एक और आरोप भारतीय संगीतकार पर लगा दिया।

पाकिस्तानी सिंगर ने सलीम मर्चेंट पर लगाया गाना चुराने का आरोप, मिला बेहतरीन जवाब

फरहान सईद ने ट्विटर पोस्ट में सलीम मर्चेंट पर आरोप लगाते हुए लिखा,' किसी ने मुझे सलीम मर्चेंट का गाना 'हारया' ( Haareya ) भेजा जो कि पूरी तरह से मेरे गाने 'रोईयां' ( Roiyaan ) की कॉपी है। मुझे आश्चर्य होता है कि जो लोग किसी का काम चुराते हैं अपने आप को कलाकार कहते हैं। करना ही है तो पूछ के करो और अगर पूछना नहीं है तो कम से कम अच्छा तो करो।'

ट्विट के जवाब में सलीम मर्चेंट ने लिखा,' फरहान मैंने अभी तुम्हारा गाना सुना। ये महज एक संयोग है कि हारेया का कोरस तुम्हारे सॉन्ग जैसा है। ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसे पहले कभी नहीं सुना। ऐसा कई बार होता है कि नोट्स एक-दूसरे से नेचुरल प्रोग्रेसन में एक जैसे हो जाते हैं। सुलेमान और मेरा कॉपी नहीं करने का ट्रैक रिकॉर्ड है।'

दोनों की बहस यहीं नहीं रूकी। सलीम के आरोप के जवाब में फरहान ने रिप्लाई किया कि, ' सलीम! अगर आप ऐसा कहते हो! तो दूसरा संयोग ये है कि हमारे गीतकार भी एक ही हैं। कोई बात नहीं, गुड लक!' इस पर पलटकर सलीम ने भी रिप्लाई कर डाला। उन्होंने लिखा, ' आप खुद उससे क्यों नहीं बात करते! अगर मुझे कॉपी करना होता तो मैं ऐसा अपने कॅरियर में पहले ही कर चुका होता। मैं वाकई चाहता हूं कि काश मैंने गाना बनाने से पहले आपका वाला सुना होता। ऐसा होता तो निश्चित रूप से अपनी कम्पोजिशन में ऐसा बदलाव करता जिससे ये तुम्हारे वाले से अलग लगे। खैर, आशा है तुम समझ गए...।

पाकिस्तानी सिंगर ने सलीम मर्चेंट पर लगाया गाना चुराने का आरोप, मिला बेहतरीन जवाब

आपको बता दें कि फरहान का 'रोईयां' सॉन्ग 2014 में रिलीज हुआ था। दोनों के ही गीतकार का नाम कुमार है। सलीम के गाने पर 26 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं।