स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तो इसलिए मिला रानी मुखर्जी को फिल्म हिचकी के लिए मोस्ट इन्फ्लुएंश‍ियल पर्सनैलिटी का अवॉर्ड, जानने असल वजह

Neha Gupta

Publish: Nov 11, 2019 18:19 PM | Updated: Nov 11, 2019 18:19 PM

Bollywood

  • रानी मुखर्जी को मिला मोस्ट इन्फ्लुएंश‍ियल अवॉर्ड
  • फिल्म हिचकी में बेहतरीन अभिनय के लिए दिया गया अवॉर्ड
  • रानी मुखर्जी ने सभी को धन्यवाद दिया

नई दिल्ली | बॉलीवुड की मर्दानी यानी रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) को फिल्म हिचकी (Hichki) के लिए द मोस्ट इंफ्लूएंशयिल सिनेमा पर्सनैलिटी अवॉर्ड’ (The Most Influencial Cinema Personality Award) से नवाजा गया है। साउथ-ईस्ट एशिया में आयोजित एक अवॉर्ड शो में रानी को फिल्म हिचकी के लिए सबसे प्रभावशाली सिनेमा पर्सनैलिटी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। रानी ने हिचकी में कमाल का अभिनय किया था। दर्शकों और क्रिटिक्स को ये फिल्म काफी पसंद आई थी।

[MORE_ADVERTISE1]r.jpg[MORE_ADVERTISE2]

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो वाकई में बॉलीवुड की रानी हैं। एक वक्त था जब रानी सबसे सफल अभिनेत्रियों में शुमार थी लेकिन शादी के बाद रानी ने फिल्मों से थोड़ी दूरी बना ली। अब वो लंबे अंतराल में ही फिल्में करती हैं लेकिन जब भी परदे पर आती हैं सबका दिल जीत लेती हैं। ऐसी ही फिल्म हिचकी भी रानी की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म हिचकी ने लगभग 250 करोड़ की कमाई की थी।

[MORE_ADVERTISE3]

अवॉर्ड लेते हुए रानी ने कहा- मोस्ट इंफ्लूएंशियल सिनेमा पर्सनैलिटी कहा जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। बतौर एक्टर मैं लकी हूं कि मुझे ऐसी फिल्में करने का मौका मिलता है जिनसे मैं प्रेरित होती हूं और जिसे सभी लोग देखते हैं। कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो चर्चा का विषय बनती हैं और समाज में चेंज भी लाती हैं। मुझे ऐसी फिल्में कुछ ज्यादा पसंद हैं जो लोगों के दिल और दिमाग में बदलाव लाएं और इस दुनिया के बारे में सोचने के तरीके को बदलें। रानी ने आगे कहा कि वो अपनी जिम्मेदारी समझती हैं कि उस चीज को आवाज दें, बढ़ावा दे जो उनके पास हैं। फिल्म का पॉजिटिव मैसेज दुनियाभर के लोगों को खासकर टॉरेट सिंड्रोम (Tourette Syndrome) से लड़ रहे लोगों तक पहुंचा। बता दें कि रानी आजकल अपनी अपकमिंग फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) की प्रेपरेशन में बिजी हैं।