स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

PM Modi के हिन्दी में दिए जवाबों को कैसे समझे बेयर ग्रिल्स, इंटरनेट हुआ भौंचक्का, मजेदार सवाल पूछ रहे लोग

Pawan Kumar Rana

Publish: Aug 13, 2019 14:48 PM | Updated: Aug 13, 2019 14:48 PM

Bollywood

'मैन वर्सेज वाइल्ड' एपिसोड पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आईं। बहुत से लोगों ने इसे किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ओर से परम्परा तोड़ने का अच्छा तरीका बताया।

मुंबई। डिस्कवरी चैनल पर सोमवार रात 9 बजे प्रसारित शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' के प्रसारण को दुनियाभर में सराहा गया। इसके पूरे एपिसोड में बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी के दिखने से लोगों का उत्साह चरम पर चला गया। सोशल मीडिया पर ये कार्यक्रम ट्रेंड कर रहा था और लोग जमकर प्रतिक्रियाएं शेयर कर रहे थे। ये दौर मंगलवार को भी बरकरार रहा।

Memes on manvswild

'मैन वर्सेज वाइल्ड' एपिसोड पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आईं। बहुत से लोगों ने इसे किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ओर से परम्परा तोड़ने का अच्छा तरीका बताया। देश में मौजूद वन्य क्षेत्रों के इस तरह से किए गए प्रचार को भी लोगों ने खूब सराहा। हालांकि लोग इसमें भी हास्य तलाशने से बाज नहीं आए। सोशल मीडिया पर मजेदार मिम्स की जैसे बाढ़ सी आ गई।

memes on manvswild

अधिकांश मीम्स बेयर ग्रिल्स के अंग्रेजी में सवाल पूछने और पीएम मोदी के हिन्दी में जवाब देने को लेकर बनाए गए हैं। ट्विटर पर लोगों ने सीधे ग्रिल्स से ही सवाल पूछ डाले। इनमें से कुछ ने पूछा, ' क्या बेयर आप हिन्दी जानते हैं?' कुछ ने सवाल किया कि बेयर ग्रिल्स की हिन्दी इतनी अच्छी कैसे हो सकती है। ग्रिल्स की ओर से जवाब नहीं मिलने पर लोग उनकी हिन्दी नॉलेज का लेकर कयास भी लगाने लगे।

एपिसोड के हर हिस्से से निकाले गए मिम्स हंसने का मजबूर कर देते हैं। फिल्मों के डायलॉग्स को जोड़कर भी मिम्स बनाए गए हैं।