स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मनोज वाजपेयी ने खोला बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा राज़, बताया बॉलीवुड पार्टीज़ का असली सच

Neha Gupta

Publish: Nov 09, 2019 17:05 PM | Updated: Nov 09, 2019 17:05 PM

Bollywood

  • मनोज वाजपेयी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की खोली पोल
  • श्रेयस तलपड़े ने कहा- काबिलियत है तो काम मिलेगा
  • सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कहा- कल्चर तो अपनाना पड़ता है

नई दिल्ली | बॉलीवुड इंडस्ट्री भाइ भतीजा वाद को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहती है। अब हाल ही में मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ये बात कही है कि फिल्म इंडस्ट्री में आउट-साइडर का टैग हटाने के लिए एक्टर्स को A लिस्टर्स की जी हज़ूरी करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि पार्टीज़ में आउट साइडर्स के साथ अलग तरह का बर्ताव किया जाता है। सिर्फ मनोज वायपेयी ही नहीं बॉलीवुड को लेकर और भी कई स्टार्स इस तरह की बात कर चुके हैं। आइए जानते हैं स्टार्स का क्या कहना है इसपर।

[MORE_ADVERTISE1]

हाल ही में मनोज बाजपेयी ने फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि जो भी बाहर से आता है उसे सीनियर एक्टर्स के हां में हां मिलानी पड़ती है। उन्होंने कहा अगर आप करियर के शुरुआती दौर में ऐसा नहीं करते हैं तो आपसे कोई बात नहीं करता ना ही कोई काम देता है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी कई बार इस तरह के आरोप लगा चुकी हैं। यंहा तक की उनकी बहन रंगोली हाथ धोके स्टार्स के पीछे पड़ी रहती हैं। हाल ही में जब एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) से इस बात को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा- मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि इंडस्ट्री में ऐसा ही होता है। उन्होंने कहा कि उनके कई बड़े स्टार्स और डायरेक्टर दोस्त हैं। लेकिन वो पहले किसी को भी नहीं जानते थे। उन्होंने आगे कहा कि वो ना शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)को जानते थे ना ही फराह खान (Farah Khan) को लेकिन अगर आप में काबिलियत है तो आपको काम ज़रूर मिलता है।

[MORE_ADVERTISE2]

वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) से जब इस बात को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बात आउट-साइडर या इन-साइडर की नहीं है। जो लोग अलग शहर से आते हैं या फिल्म इंडस्ट्री से नहीं हैं तो उन्हें कम्फर्ट महसूस नहीं होता है। लेकिन कुछ चीजे़ आपको इंडस्ट्री की अपनानी ही पड़ती हैं। इसके बाद आपको काम जरूर मिलता है। मनोज वाजपेयी के साथ सिद्धार्थ पहले काम कर चुके हैं। उन्होंने उन्हें सभी की प्रेरणा बताया।

[MORE_ADVERTISE3]70537787.jpg

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने आज जो भी मुकाम हासिल किया है वो अपनी एक्टिंग के बलबूते ही किया है। नवाज इंडस्ट्री के भाई भतीजा वाद पर कहते हैं- मनोज के साथ ऐसा एक्सपीरियंस हुआ होगा। तभी उन्होंने अपनी बात रखी, लेकिन मेरी आदत है अकेले रहना, इसलिए मैं पार्टी में नहीं जाता, क्योंकि मुझे खुद को कॉम्फर्टेबल फील नहीं होता। उन्होंने कहा कि अगर बॉलीवुड से इतना प्यार पाने के बाद वो रोएंगे तो ये बेवकूफी होगी क्योंकि मुझे मेरी हैसियत से ज्यादा दे दिया गया है। तो इन बातों से ये तो साफ है कि बाहरी लोगों के लिए इंडस्ट्री नहीं बदलती बल्कि आपको खुद ही बदलना पड़ता है हालांकि अगर आपमें काबिलियत है तो आपको काम मिलने से कोई नहीं रोेक सकता है ये भी सच है।