स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लंबी बीमारियों से जूझ रहे हैं बॉलीवुड के ये दिग्गज सितारे, लता मंगेशकर से लेकर अमिताभ हैं लिस्ट में

Neha Gupta

Publish: Nov 12, 2019 15:59 PM | Updated: Nov 12, 2019 15:59 PM

Bollywood

  • लता मंगेशकर की तबियत लगातार अस्थिर बनी हुई है
  • अमिताभ बच्चन बेड रेस्ट कर रहे हैं
  • दिलीप कुमार की थी क्रिटिकल कंडीशन

नई दिल्ली | हिंदी सिनेमा हो या राजनीति जगत दोनों में ही पिछले कुछ वक्त से तमाम दिग्गज चेहरे छोड़ के जा चुके हैं और कई अलग-अलग बिमारियों से जूझ रहे हैं। बॉलीवुड में तो कुछ समय से हालत ऐसे हैं कि दिग्गज़ो की सेहत में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही है। पिछले दो दिनों से तो उनकी तबीयत बेहद नाज़ुक बनी हुई है। वहीं हाल ही में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे। डॉक्टरों ने उन्हें आराम की सलाह दी है। इसके अलावा भी कुछ दिग्गज सितारें हैं जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

लता मंगेशकर की सेहत नाज़ुक

लता मंगेशकर की तबियत लगातार अस्थिर बनी हुई है। अभी उन्हें ICU में भर्ती किया गया है। उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए बॉलीवुड से लेकर फैंस सभी दुआ कर रहे हैं। कल खबर आई थी कि उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है लेकिन फिर खबर आई कि लता को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। स्वर कोकिला लता मंगेशकर के फेफड़ो में इन्फेक्शन हुआ है और निमोनिया के चलते उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। हालांकि अब लता मंगेशकर की हेल्थ में थोड़ा सुधार है। इससे पहले भी पिछले साल लता मंगेशकर के बीमार होने की खबर आई थी।

ये भी पढ़े- मीडिया को एटीट्यूड दिखाने के बाद रानू मंडल का नया वीडियो होेने लगा है वायरल

[MORE_ADVERTISE3]

अमिताभ बच्चन चल रहे हैं बीमार

अमिताभ बच्चन पिछले कुछ समय से कई बार अस्पताल में एडमिट हो चुके हैं। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। बिग बी अपने ट्विटर अकाउंट पर भी अपनी बिमारी को लेकर जानकारी शेयर कर चुके हैं। बता दें कि अमिताभ बच्चन का लीवर 75 फीसदी खराब है। ऐसा फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुआ था जब अमिताभ गंभीर रुप से घायल हो गए थे। उस वक्त अमिताभ को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया था जिसकी वजह से आजतक अमिताभ इस समस्या को झेल रहे हैं। करवाचौथ से पहले भी वो मुंबई के हॉस्पिटल में वो एडमिट हुए थे। आजकल अमिताभ बेड रेस्ट कर रहे हैं।

दिलीप कुमार की हालत भी गंभीर

दिलीप कुमार 96वें साल के हो चुके हैं। उनकी सेहत में भी लगातार उतार-चढ़ाव बना रहता है। उनकी पत्नी सायरा बानू ट्विटर पर उनकी हालत की जानकारी देती रहती हैं। कुछ ही दिन पहले दिलीप कुमार की एक फोटो सामने आई थी जिसमें उनके बिमार होने का साफ पता चल रहा था। साल 2017 में उनकी हालत क्रिटिकल हो गई थी जिसके बाद उनका काफी लंबा इलाज चला। उसके बाद वो ठीक भी हो गए। अभी फिलहाल वो ठीक हैं लेकिन उनकी तबीयत भी सीरियस स्थिति में है।

कैंसर के इलाज से लौटे ऋषि कपूर

हाल ही में ऋषि कपूर कैंसर का इलाज कराकर मुंबई वापस लौट आए हैं। लेकिन पिछले एक साल से वो अपना इलाज करवा रहे हैं। अभी वो ठीक हो गए हैं लेकिन उनकी तबीयत अभी भी उतार-चढ़ाव से भरी हुई बताई जाती है। हाल ही में उन्होंने मीडिया को देखकर उन्हें हड़का दिया था। फिलहाल वो अपनी फैमली के साथ टाइम बिता रहे हैं।