स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

किस्से उस कॉमेडियन के जिसने अश्लील किरदार की वजह से छोड़ दी थी बॉलीवुड इंडस्ट्री और फिर..

Vivhav Shukla

Publish: Nov 11, 2019 15:32 PM | Updated: Nov 11, 2019 15:32 PM

Bollywood

  • आज जॉनी का जन्म दिन है
  • जॉनी बस में कंडक्टर थे
  • अश्लील किरदार के चलते छोड़ दी थी इंडस्ट्री

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सबसे धाकड़ कॉमेडियन जॉनी वॉकर (johnny walker actor) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। जॉनी का जन्म 11 नवंबर, 1926 को इंदौर में हुआ था। जन्म के बाद उनके मां-बाप ने उनका नाम बदरूद्दीन जमालुद्दीन काजी रखा था लेकिन बाद में उनका बदल दिया गया। आज जॉनी के जन्म दिन हम आपको उनके बारें कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे जो शायद ही आपको पता हो।

[MORE_ADVERTISE1]Johnny Walker[MORE_ADVERTISE2]

फिल्मों में काम के साथ मिला नया नाम

जॉनी वॉकर(johnny walker bollywood actor) पढ़ने में ठीक ठाक थे।हालांकि घर की हालत ठीक ना होने की वजह से छठी क्लास के बाद पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी। लेकिन बाद में उनको बॉम्बे इलेक्ट्रिक सप्लाई और ट्रांसपोर्ट बस सर्विस में नौकरी मिल गई। जॉनी बस में कंडक्टर थे। वे कई सालों से ये काम कर रहे थे। जॉनी अपने काम को पूरे दिल से करते थे। बस में सफर के दौरान वह लोगों का खूब मनोरंजन करते थे। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर उस समय भी तगड़ा था। एक बार बलराज साहनी उनकी बस में यात्रा कर रहे थे। वे उस दौरान गुरु दत्त की फिल्म बाजी लिख रहे थे। जॉनी को देखने के बाद उन्‌होंने उनसे फिल्मों में काम करने के लिए पूछा।जॉनी ने भी फौरन हां कर दिया। इसके बाद साहनी ने जॉनी को गुरु दत्त से परिचित करवाया। दत्त साहब उनकी एक्टिंग देखकर खुश हो गए और उन्हें अपनी फिल्म में साइन कर लिया। उन्हें बदरूद्दीन जमालुद्दीन की एक्टिंग इतनी पसंद आ गई कि उन्होंने उनका नाम बदलकर अपने पसंदीदा स्कॉच ब्रांड के ऊपर ‘जॉनी वॉकर’ रख दिया।

[MORE_ADVERTISE3]Johnny Walker

अश्लील किरदार के चलते छोड़ दिया बॉलीवुड

जॉनी वॉकर 50, 60 और 70 के दशक का सबसे बेस्ट कॉमेडियन थे। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब वह इन सबसे थक चुके थे। साल 1983 के बाद जॉनी ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। जॉनी को लगता था उनके कॉमेडी का स्तर गिरता जा रहा है और लोग उनसे अश्लील किरदार करवाना चाहते हैं। जॉनी को ये सब पसंद नहीं था तो उन्होंने बॉलीवुड ही छोड़ने का फैसला कर लिया। लेकिन 14 साल बाद साल 1997 में आई कमल हासन की फिल्म ‘चाची 420’ से (johnny walker actor chachi 420) कमबैक किया।इस फिल्म में भी उन्होंने अपने किरदार से सभी को खूब हंसाने में कामयाब भी रहे।