स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

​हिमेश रेशमिया ने इसलिए बनाई 'हैप्पी हार्डी एंड हीर', सलमान के साथ काम करने को लेकर कही ऐसी बात

Bhup Singh

Publish: Jan 25, 2020 20:15 PM | Updated: Jan 25, 2020 20:15 PM

Bollywood

दोस्तों के फ्रेंड जोन वाले लाइव एक्सपीरियंस से आया 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' का आइडिया : हिमेश रेशमिया.....

म्यूजिक डायरेक्टर, लिरिक्स कंपोजर, प्रोड्यूसर सिंगर और एक्टर हिमेश रेशमिया की 10वीं फिल्म 'हैप्पी हार्डी एंड हीर'जल्द रिलीज होने को तैयार है। लव स्टोरी पर बेस्ड इस फिल्म में हिमेश डबल रोल में हैं। एक अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने में जुटेे हिमेश ने पत्रिका एंटरटेनमेंट से खास बातचीत करते हुए कंपोजर से सिंगर और अभिनेता बनने तक का अपना अनुभव और 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' में अपने डबल कैरेक्टर को लेकर विस्तार से अपना अनुभव शेयर किया। आइए जानते हैं उनकी जुबानी।

 

[MORE_ADVERTISE1]Himesh Reshammiya[MORE_ADVERTISE2]

'राधे' में सलमान के साथ
उन्होंने ने बताया कि मेरा और सलमान भाई का अब का ओवरआल ट्रैक रिकॉर्ड बहुत ही अच्छा रहा है। अभी तक हमारा एक भी गाना फ्लॉप नहीं रहा है। इस बात का बहुत प्रेशर रहता है। भाई के पास मेरे टॉप सॉन्ग रहते हैं तो 'राधे' के लिए उन्होंने खुद ही गाना सेलेक्ट किया है। यह गाना बहुत अच्छा है और पूरे आत्म विश्वास के साथ शूट किया गया है।

फिल्म को लेकर उत्सुक हूं
'हैप्पी हार्डी एंड हीर' की रिलीज को लेकर हिमेश ने कहा कि मैं काफी एक्साइटेड हूं। इस फिल्म की कहानी फ्रेंड जॉन यानी दो लोगों के बीच दोस्ती और एक तरफा प्यार की कहानी पर बेस्ड हैं। इसमें दिखाया जाएगा कि जिंदगी में सिर्फ पैसों से नहीं बल्कि प्यार पैसे दोनों से काम चलता है। इसके जरिए मैं एक अच्छा मैसेज देना चाहता हूं। फिल्म में छोटे शहर की लड़की की मोहब्बत की जर्नी दिखाई जाएगी। मुझे पूरी उम्मीद हैं कि दर्शकों यह फिल्म काफी पसंद आने वाली है। क्योंकि हैप्पी हार्डी एंड हीर की केमिस्ट्री बहुत ही दिलचस्प हैं। फिल्म का आइडिया मुझे अपने दोस्तो के फ्रेंड जोन से आया।

मुझे भी स्कूली दिनों में हुआ फ्रेंड जॉन
हिमेश ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बातचीत करते हुए बताया कि मैं भी स्कूली दिनों में फ्रेंड जोन में रहा था। उस समय केवल 14-15 साल का था। मेरे कई सारे दोस्त फ्रेंड जोन में रहे और उनके रियल लाइफ एक्सपीरियंस से मुझे फिल्म का आइडिया मिला। आजकल फ्रेंड जोन का एंगल प्यार और सक्सेस होता इसलिए लड़कियां भी ऐसा करने पर मजबूर हो जाती हैं।

 

[MORE_ADVERTISE3]Himesh Reshammiya

दोनों ही किरदार एक-दूसरे से जुड़े
अभिनेता बताया कि मैं फिल्म में डबल रोल निभा रहा हूं एक गुजराती एनआरआई और दूसरा बहुत ही देसी लड़के का। इन दोनों ही कैरेक्टर के बीच कुछ समानताएं हैं। इसलिए हीर हैप्पी को फ्रेंड जोन और हार्डी से प्यार करती हैं। मैंने अपनी बेस्ड परफॉर्मेंस देने की कोशिश की है।

कंपोजर से सिंगर बने
हिमेश ने बताया कि जब मैं एक कंपोजर से सिंगर बना था तब लोगों के मन में कई सवाल खड़े हुए थे। लेकिन जैसे समय बिता मैं सिंगर के रूप में इंडस्ट्री में फिट हो गया। फिलहाल बॉलीवुड में टॉप 10 स्टार्स में भी कोई सिंगर और एक्टर नहीं है। मैंने अपने आपको धीरे-धीरे ग्रो किया है। यह मेरी 10वीं फिल्म है। मुझे प्रशंसा भी मिल रही हैं, लेकिन कहीं ना कहीं लोगों को स्वीकार करने में समय लगेगा। जब मैं एक ग्रेट परफॉर्मेंस देखकर उनके दिनों में जगह ना बना लूं। अगर मैं यह लेवल पार कर लेता हूं तो और म्यूजिशियन के लिए भी इंडस्ट्री में एक्टर बनने की राह आसान हो जाएगी।

इन नई चेहरों को दिया मौका
नए सिंगर्स को मौका देने को लेकर हिमेश ने कहा कि मुझे फ्रेश टैलेंट को मौका देने में खुशी होती हैं। उन्होंने हाल ही रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू मंडल को 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' के सॉन्ग 'तेरी मेरी कहानी' में और इंडियन आइडल रोहित राउत को एलबम 'मैं जहां भी रहूं' और सनी हिंदुस्तानी को एक लव स्टोरी पर बेस्ड फिल्म में गाने का मौका दिया है। इससे पहले भी वे कई सिंगर्स को मौका दे चुके हैंं।

अगले साल रिलीज होगा बहुत बड़ा प्रोजेक्ट
हिमेश रेशमियां ने बताया कि अगले साल मेेरा एक बहुत ही बड़ा प्रोजेक्ट रिलीज होने वाला है। इसके लिए मैं हर दिन एक नया गाना रिकॉर्ड कर रहा हूं। इस पर 120 प्रोग्रामर काम कर रहे हैं। इस पर पिछले 4 साल से चल रहा हैं और मेरा 700 गाने रिकॉर्ड करने का टारगेट है। इस प्रोजेक्ट में सभी ग्रेट गाने होंगे। यह प्रोजेक्ट लगभग पूरा हो गया है।

म्यूजिक के जोन्स बढ़े हैं
हिमेश का कहना है कि इस समय म्यूजिक में जोन्स बहुत हो गए हैं। कोई लाइव म्यूजिक में हिट है तो कुछ यूट्यूब, टिकटॉक, फिल्मों और एलबम्स में। इस तरह से हर टैलेंट का अपना एक स्पेश है। लेकिन एक सिंगर को गानों की संख्या से ज्यादा हिट होना जरूरी है।