स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धर्मेंद्र से नहीं बल्कि इस सुपरस्टार से शादी होने वाली थी हेमा मालिनी की, मंडप में पहुंच गए थे धर्मेंद्र

Sunita Adhikari

Publish: Oct 16, 2019 11:50 AM | Updated: Oct 16, 2019 11:50 AM

Bollywood

  • हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी को लोग बहुत पसंद करते हैं
  • हेमा के घरवालों को धर्मेंद्र नहीं थे पसंद

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और टैलेंटिड एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के प्यार के किस्से तो आपने सुने ही होंगे, लेकिन ये प्यार दोनों को आसानी से हासिल नहीं हुआ। इसके लिए दोनों को कई पापड़ बेलने पड़े। दरअसल, हेमा मालिनी के घरवालों ने उनकी शादी एक दूसरे सुपरस्टार से तय कर दी थी। दोनों की शादी की सारी तैयारियां भी हो चुकी थीं और शादी के लिए सभी मद्रास भी पहुंच चुके थे। लेकिन इन सबके बीच धर्मेंद्र ने हीरो की तरह एंट्री मारी और दोनों की शादी टूट गई।

hemaa.jpeg

अपनी जिंदगी से जुड़ी इन अहम बातों का खुलासा हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल में बताया है। हेमा ने अपने घरवालों से धर्मेंद्र और अपने रिश्तों को छुपाया था। इसकी वजह थी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और जब हेमा के घरवालों को दोनों के रिश्ते के बारे में पता चला तो वो इसके सख्त खिलाफ थे। घरवालों को ये रिश्ता बिल्कुल पसंद नहीं था इसके चलते उन्होंने हेमा को धर्मेंद्र से मिलने से भी मना कर दिया था।

hemaaa.jpeg

हेमा के घरवाले चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी एक्टर जीतेंद्र के साथ हो। यहां तक कि हेमा के घरवालों ने जीतेंद्र के साथ उनकी शादी फिक्स कर दी। वहीं घरवालों के कहने पर दोनों शादी के लिए राजी हो गए। दोनों के परिवार शादी की रस्मों के लिए मद्रास भी पहुंच गए थे। लेकिन जब धर्मेंद्र वहां पहुंच गए तो हेमा के पिता को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। लोगों ने धर्मेंद्र को वहां से चले जाने के लिए कहा लेकिन वो गए नहीं । काफी बहस के बाद आखिरकार धर्मेंद्र और हेमा को अकेले में बात करने की अनुमति मिली। जीतेंद्र और हेमा की फैमिली बाहर खड़ी इंतजार कर रही थी। लेकिन हेमा ने धर्मेंद्र से बात कर ये फैसला सबको सुनाया कि वो जितेंद्र से शादी नहीं करेंगी। बेसक इस बात का बुरा जिर्तेंद्र को भी लगा था लेकिन उनके पास कहने को कुछ बचा नहीं था। बाद में जीतेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी की और वहीं हेमा और धर्मेंद्र के प्यार की जीत हुई और दोनों फिर शादी के बंधन में बंधे।