स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Children's Day 2019: अब ऐसा है बॉलीवुड और टीवी के इन बाल कलाकारों का करियर, नंबर 5 बन चुकी है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

Neha Gupta

Publish: Nov 14, 2019 14:12 PM | Updated: Nov 14, 2019 14:12 PM

Bollywood

  • आज है चिल्ड्रेनस डे
  • बाल कलाकार जो अब बन चुके हैं पॉपुलर सितारें
  • टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में इन कलाकारों ने छोड़ी थी छाप

नई दिल्ली | आज 14 नवंबर को भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से बेहद प्यार था इसीलिए आज के दिन को बाल दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है। चलिए आपको बताते हैं 90 के दशक के उन बाल कलाकारों के बारे में जो अब बड़े हो चुके हैं। कुछ बच्चे अब सुपरस्टार्स भी बन चुके हैं। इनमें से कुछ स्टार्स ने बचपन में ही हिट फिल्में दे दी थी।

[MORE_ADVERTISE1]one-700x432.jpg[MORE_ADVERTISE2]

बॉलीवुड की हिट फिल्म राजा हिंदुस्तानी में आपको आमिर खान (Aamir Khan) और करिश्मा कपूर तो याद ही होंगे लेकिन क्या आपको आमिर के साथ वो छोटा बच्चा याद है जिसका नाम उस्ताद रजनीकान्त था। वो बच्चा कोई और नहीं बल्कि कुणाम खेमू हैं। कुणाल बाल कलाकार के रुप में ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था। आज कुणाल काफी फेमस बन चुके हैं।

[MORE_ADVERTISE3]223.jpeg

फिल्म कुछ कुछ होता है शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की बेटी का किरदार निभाने वाली अंजली का कैरेक्टर काफी पॉपुलर हुआ था। असली में बाल कलाकार अंजली का नाम सना खान है जो अब बड़ी हो चुकी हैं। सना फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' में नजर आ चुकी है। झलक दिखला जा में भी वो दिखाई दी थी।

tanvi_hedge.jpg

सोनपरी सीरियल भला कौन भूल सकता है। सोनपरी में फ्रूटी का किरदार निभाने वाली तन्वी हेगड़े अब काफी बड़ी हो चुकी है्ं। तन्वी ने बाल कलाकार के रुप में काफी पॉपुलैरिटी हासिल की है। उन्होंने तीन साल की साल की उम्र में ही इंडस्ट्री में काम करना शुर कर दिया था।

276.jpeg

फिल्म कोई मिल गया में क्यूट बच्ची के रुप में नजर आने वाली हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) भी अब एक जाना माना नाम बन चुकी हैं। हंसिका ने बचपन में फिल्मों के अलावा कई सीरियल्स भी किए। अब हंसिका साउथ इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं।

a_1.jpg

अब जिस बाल कलाकार की बात करने जा रहे हैं उनके तो आप सभी फैन होंगे। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की फिल्म संघर्ष में नजर आने वाली छोटी बच्ची कोई और नहीं बल्कि आलिया भट्ट (Alia Bhatt) हैं जो अब बड़ी हो चुकी हैं। आज आलिया बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उनके नाम कई हिट फिल्में हैं।