स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिलीप कुमार की नई तस्वीर देख हैरान हुए फैंस, अभिनेता ने खुद बताई फोटो की सच्चाई

Pratibha Tripathi

Publish: Dec 18, 2019 15:43 PM | Updated: Jan 01, 2020 12:48 PM

Bollywood

  • अभिनेता दिलीप कुमार(Dilip Kumar ) ने हाल ही में मनाया 97वां जन्मदिन
  • 1994 में दादा साहेब फाल्के अवार्ड और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है

नई दिल्ली। 11 दिसंबर को इंडस्ट्री के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार(Dilip Kumar ) नें अपना 97वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। बॉलीवुड में 'ज्वार भाटा' से करियर की शुरुआत करने वाले दिलीप आज भी बढ़ती उम्र को मात देते नजर आते हैं। दिलीप कुमार (Dilip Kumar ) को 97वें जन्मदिन के अवसर पर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ लगातार हो रही खराब तबीयत की वजह से दिलीप कुमार खुद इस सम्मान को लेने न जा सके। लेकिन सोशल मीडिया पर अवॉर्ड के साथ दिलीप कुमार (Dilip Kumar )के परिवार की तस्वीर खूब वायरल हुई, ऐसे में कुछ लोगों ने तस्वीर को लेकर सवाल भी उठा दिए।
दरअसल दिलीप कुमार अपनी खराब तबीयत के चलते अवॉर्ड लेने नहीं जा पाए। जिसके चलते उनकी पत्नी सायरा बानो, भाई असलम खान और बहन फरीदा खान यह अवॉर्ड लेने के लिए गए थे। सोशल मीडिया पर इनकी ही तस्वीर वायरल हो गई थीं।

[MORE_ADVERTISE1]dilip-kumar-2.jpeg[MORE_ADVERTISE2]

वायरल तस्वीर पर कई लोगों ने सवाल किया कि क्या दिलीप कुमार(Dilip Kumar ) बीमारी और बुढ़ापे के कारण इतना बदल गए हैं। वहीं इसको लेकर कई ट्वीट्स भी किए गए। ऐसे में फैंस को परेशना देख खुद दिलीप कुमार के ट्विटर से इस बारे में आधिकारिक जानकारी दी गई।
ट्विटर पोस्ट में लिखा गया, 'इस तस्वीर में जो शख्स सम्मान लिए बैठे हैं वो दिलीप कुमार नहीं बल्कि उनके भाई असलम खान हैं। दिलीप कुमार इस तस्वीर में नहीं हैं।' वैसे बता दें कि वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से पहले दिलीप कुमार को 1994 में दादा साहेब फाल्के अवार्ड और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।

[MORE_ADVERTISE3]deelip-.jpg

गौरतलब है कि दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में आई फिल्म किला में बड़े पर्दे पर नजर आए थे। वहीं मुगल-ए-आजम, देवदास जैसी कई फिल्मों से दिलीप कुमार ने सभी का दिल जीता है।
हिंदी सिनेमा जगत में अपनी अलग पहचान बनाने वाले दिलीप साहब आज भी सोशल मीडिया के जरिए अपना जीवन, हसरतें, बधाईयां और स्वास्थ्य की जानकारी साझा करते रहते हैं। हालांकि उनका आधिकारिक ट्विटर हैंडल उनके भतीजे फैजल फरूखी द्वारा संभाला जाता है, लेकिन यह सब साहब की देखरेख में ही होता है।