स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IIFA Awards 2019: आलिया-रणवीर समेत इन सितारों को मिला अवॉर्ड, माधुरी के डांस को मिला स्टैंडिंग ओवेशऩ, रणबीर के नाम से शर्माईं आलिया भट्ट

Priya Singh

Publish: Oct 21, 2019 13:15 PM | Updated: Oct 21, 2019 13:15 PM

Bollywood

  • आलिया-रणवीर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड
  • सरोज खान को मिला इंडियन सिनेमा अवॉर्ड
  • रणबीर कपूर के नाम पर आलिया भट्ट को आया शर्माना

नई दिल्ली | मुंबई में रविवार को आयोजित हुए आईफा अवॉर्ड्स (IIFA Awards) में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार पहुंचे और अपनी परफॉर्मेंस से समा बांध दिया। साथ ही स्टार्स को उनकी एक्टिंग के लिए अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया। आईफा अवॉर्ड्स में एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को फिल्म 'पद्मावत' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। वहीं आलिया भट्ट (Alia Bhatt) फिल्म 'राजी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) को फिल्म 'संजू' के लिए और फीमेल में अदिति रॉव हैदरी को फिल्म 'पद्मावत' के लिए अवॉर्ड दिया गया।

डायरेक्शन की बात करें तो श्रीराम राघवन को फिल्म 'अंधाधुन' के लिए बेस्ड डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं बेस्ट डेब्यू फीमेल के लिए सारा अली खान (Sara Ali Khan) को फिल्म 'केदारनाथ' में दमदार एक्टिंग के लिए अवॉर्ड दिया गया। जबकि इशान खट्टर को बेस्ट डेब्यू मेल में फिल्म 'धड़क' के लिए अवॉर्ड दिया गया।

इस बार कोरियोग्राफर सरोज खान को उनके आउटस्टैंडिंग कॉन्ट्रीब्यूशन के लिए इंडियन सिनेमा अवॉर्ड से नवाजा गया। इस अवॉर्ड को माधुरी दीक्षित ने दिया जिसपर सरोज खान ने कहा- माधुरी से मैं हूं और मुझसे माधुरी। साथ ही माधुरी दीक्षित ने स्टेज पर अपने डांस का जलवा भी दिखाया। कथक और बॉलीवुड फ्यूजन से उन्होंने ऑडियंस को खड़े होने पर मजबूर कर दिया।

वहीं 20 सालों में बेस्ट मेल ऐक्टर का अवॉर्ड रणबीर सिंह और एक्ट्रेस का अवॉर्ड दीपिका पादुकोण को दिया गया। रणबीर कपूर को स्टेज पर अवॉर्ड देने रेखा पहुंची जिन्होंने उनकी जमकर तारीफ की। हालांकि रणबीर फंक्शन में नहीं आए थे इसलिए उनका अवॉर्ड डायरेक्टर अनुराग बसु लेने पहुंचे। लेकिन बात यही खत्म नही हुई स्टेज पर रेखा ने आलिया को बुलाया और रणबीर को अच्छा लवर बताया। आलिया ये बात सुनकर शर्माती नजर आईं।

बता दें कि इस बार आईफा को आयुष्मान खुराना और उनके भाई अपारशक्ति खुराना ने होस्ट किया। आईफा अवॉर्ड्स का आयोजन हर साल किया जाता है। इसमें बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों और तकनीकी क्षेत्र के लोगों को अवॉर्ड दिए जाते हैं। इस बार अवॉर्ड फंक्शन में सलमान खान, कटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, विक्की कौशऩ, रेखा और माधुरी दीक्षित जैसे कई स्टार्स शामिल हुए।