स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Batla House Movie Preview : रिलीज से पहले यहां जाने कैसी हैं जॉन अब्राहम की 'बाटला हाउस', इतना होगा पहले दिन का कलेक्शन

Shaitan Prajapat

Publish: Aug 14, 2019 21:12 PM | Updated: Aug 14, 2019 21:16 PM

Bollywood

निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी बाटला हाउस को सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। क्रिटिक्स ने बाटला हाउस को ....

बॉलीवुड के माचो मैन जॉन अब्राहम की फिल्म 'Batla House' गुरुवार को 15 अगस्त अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म की कहानी साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर के एल- 18 बाटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है। फिल्म में जॉन अब्राहम पुलिस ऑफिसर संजीव कुमार यादव की भूमिका में हैं। निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी बाटला हाउस को सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। क्रिटिक्स ने बाटला हाउस को अच्छे स्टार दिए हैं। निखिल ने फिल्म में दिग्विजय सिंह, अरविंद केजरीवाल, अमर सिंह और एल के अडवानी जैसे नेताओं के रियल फुटेज का इस्तेमाल किया है।

 

 

Batla House

कहानी
देश का चर्चित बाटला हाउस एनकाउंटर करीब 11 साल पहले दिल्ली स्थित जामिया नगर के बटला हाउस में हुआ एनकाउंटर काफी चर्चा में रहा था। 19 सितंबर 2008 को हुए इस एनकाउंटर में दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद पुलिस के हाथों मारे गए थे। वहीं, एक संदिग्ध भागने में कामयाब हो गए थे। साथ ही इस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस स्पेशल के इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शहीद हो गए थे। 13 सितंबर 2008 को दिल्ली में हुए सीरियल बम धमाकों की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के अफसर के के (रवि किशन) और संजीव कुमार यादव (जॉन अब्राहम) अपनी टीम के साथ बाटला हाउस एल-18 नंबर की इमारत की तीसरी मंजिल पर पहुंचते हैं। वहां पर पुलिस की इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकियों से मुठभेड़ होती है। इस मुठभेड़ में दो संदिग्धों की मौत हो जाती है और एक पुलिस अफसर के घायल होने के साथ-साथ के के की मौत। एक संदिग्ध मौके से भाग निकलता है। इस एनकाउंटर के बाद देश भर में राजनीति और आरोप-प्रत्यारोपों का माहौल गरमा जाता है। इसके बाद संजीव कुमार टीम पर फर्जी एनकाउंटर करने के गंभीर आरोप लगते है। संजीव कुमार को बाहरी राजनीतिक दबाव के साथ ही डिपार्टमेंट की अंदरूनी चालों का भी सामना करना पड़ता है। उसकी पत्नी नंदिता कुमार (मृणाल ठाकुर) उसका साथ देती है।

पहले दिन कमाएगी इतने करोड़
इस बार 15 अगस्त पर बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही है। अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' और जॉन अब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस'। यह दोनों ही फिल्में एक सीरियल सब्जेक्ट पर बेस्ड है। 'मिशन मंगल', मंगल ग्रह पर भारत के स्पेस मिशन की सच्ची कहानी है। तो वहीं 'बाटला हाउस' साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर में हुए विवादित एनकाउंटर पर आधारित है और इसे लेकर चर्चा गर्म है। पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट्स के अनुमान के मुताबिक 'बाटला हाउस' पहले दिन 18 से 19 करोड़ रुपए के बीच कमाई कर सकती है।

Batla House