स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना को सरकार ने सौंपी नई जिम्मेदारी,यौन शोषण के खिलाफ लोगों को करेंगे जागरूक

Shweta Dhobhal

Publish: Oct 22, 2019 22:28 PM | Updated: Oct 22, 2019 22:28 PM

Bollywood

  • आयुष्मान खुराना को सरकार ने सौंपी एक नई जिम्मेदारी
  • यूनिसेफ के साथ मिलकर बच्चों के यौन शोषण के ख़िलाफ़ लोगों को करेंगे जागरूक

नई दिल्ली। आयुष्मान खुराना एक बेहतरीन एक्टर के रूप में जाने जाते हैं। वहीं हाल के कुछ सालों में आयुष्मान ने कई ऐसी फिल्में की है जिसकी वजह से वो मध्यमवर्गीय भारत का चेहरा बन चुके हैं। इसी बात को देखते हुए भारत सरकार की तरफ से उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी भी दे गयी है। अब आयुष्मान यूनिसेफ के साथ मिलकर बच्चों के यौन शोषण के ख़िलाफ़ लोगों को जागरूक करेंगे। इसके लिए आयुष्मान ने हाल ही में एक वीडियो भी शूट किया है।

ayushman_4.jpg

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय बच्चों लोगों को POCSO Act के तहत मिलने वाली कानूनी सहायता और सुरक्षा के लिए जागरूक करना चाहता है। इस बारे में आयुष्मान का कहना है कि हमें ऐसे अपराधों के लिए ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है। ऐसे अपराधों के ख़िलाफ़ फौरन आवाज़ उठानी चाहिए और अधिकारियों को इससे अवगत करवाना चाहिए।

ayushman_4.jpg

आयुष्मान इस खबर को लेकर कहा कि- ''एक जागरूक शहरी होने के नाते, मैं हमेशा ऐसे मामलों के बारे में लोगों को बताना चाहता हूं, जो देश के लिए अहम हैं और जिन पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। पोक्सो के लिए जागरूक फैलाना मंत्रालय का बेहद अहम क़दम है। इस कानून के तहत बच्चों की यौन शोषण से सुरक्षा की जाती है और उन्हें कानूनी सहायता मुहैया करवाई जाती है। बच्चों के ख़िलाफ़ होने वाले अपराध सबसे जघन्य होते हैं और मैं देश के भविष्य की सुरक्षा के लिए यूनिसेफ और सरकार के इस क़दम की सराहना करता हूं।''