स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साल 2019 में चला इन टॉप 10 फिल्मों का जादू, 'वार' से 'कबीर सिंह' जैसी हिट फिल्में हैं शामिल

Shweta Dhobhal

Publish: Dec 13, 2019 18:08 PM | Updated: Dec 31, 2019 17:32 PM

Bollywood

  • साल 2019 रहा बॉलीवुड की फिल्मों के बेहद खास
  • इन 10 फिल्मों ने का चला जादू

नई दिल्ली। 2019 का साल बॉलीवुड फिल्मों के लिए बेहद ही खास रहा। बॉलीवुड की तरफ से इस बार दर्शकों को मनोरंजन के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर भी ज्ञान भरी फिल्में देखने को मिली। इन फिल्मों को रिलीज़ होने के बाद दर्शकों की तरफ से काफी वाहवाही भी मिली। बॉक्स ऑफिस पर इन दस बड़ी फिल्मों का जादू रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]movies.jpeg[MORE_ADVERTISE2]

1. सुपर 30- 'सुपर 30' (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार की जिंदगी पर बनी फिल्म 'सुपर 30' पर बनाई गई। इस फिल्म में आनंद कुमार का किरदार रितिक रोशन ने निभाया था। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया साथ ही बॉक्स ऑफिस के मामले में भी फिल्म ने 208.93 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

[MORE_ADVERTISE3]super_30.jpeg

2. छिछोरे- फिल्म 'छिछोरे' (Chhichhore) रोमांस कॉमेडी का के उद्देश्य से बनाई गई इस मूवी ने खूब वाहवाही बटोरी, फिल्म में मनोरंजन के साथ मेसेज भी दिया जिससे फिल्म पर चार चांद लग गए। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, मोहम्मद समद नवीन,पॉलीशेट्टी सहर्ष शुक्ला, रोहित चौहान, तुषार पांडे, प्रतीक बब्बर मुख्या भूमिका में नज़र आए थे। इस फिल्म ने 212.67 करोड़ की कमाई की थी।

ये भी पढ़ें : विवादों के बाद भी 'पानीपत' का चल रहा है बॉक्स ऑफिस पर चल रहा है जादू, कर रही है जमकर कमाई

chichore.jpeg

3. टोटल धमाल- 2019 की कॉमेडी फिल्म 'टोटल धमाल' (Total Dhamaal) ने भी इस साल बेहतरीन कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में अपना स्थान बनाया। इस फिल्म में लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर माधुरी दीक्षित भी दिखाई दी। इस फिल्म में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को फिर से साथ में देखा गया। वहीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 228.27 करोड़ का बिजनेस किया।

total_dhamaal.jpeg

4. गली बॉय- 2019 की बॉलीवुड में फिल्मों में सबसे खास रही 'गली बॉय' (Gully Boy)। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की इस फिल्म ने पूरी दुनिया पर अपने डॉयलाग और गानों से सबके दिल को जीता। बिजनेस के मामले में भी फिल्म ने 238.16 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म की कहानी गली से निकल ऑस्कर पुरस्कार नॉमिनेटेड लिस्ट में भी शामिल हुई।

gully.jpeg

5. हाउसफुल – मेगास्टारर फिल्म 'हाउसफुल 4' (Housefull 4) की कहानी ने दर्शकों का कोई मनोरंजन नहीं किया। हॉल से निकलने के बाद भी दर्शकों ने भी फिल्म के बारें में कुछ अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दिया। लेकिन फिर भी बिजनेस के मामले ने हाउसफुल 4 ने 278.78 की कमाई कर ही डाली।

house.jpeg

6. मिशन मंगल- फिल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) जिसमें अक्षय कुमार के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, तापसी पन्नू, नित्या मेनन, कीर्ति कुल्हाड़ी और शरमन जोशी लीड रोल में नजर आए। अक्षय कुमार की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकार्ड तोड़े। इस फिल्म की कमाई 200 करोड़ के क्लब में पहुंची। फिल्म ने 290 करोड़ का बिजनेस किया।

mission_manga.jpeg

7. भारत- सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी को देखने के लिए वैसे भी सलमान के फैंस तरसते रहते हैं। ऐसे में जब सलमान और कैटरीना की फिल्म 'भारत' (Bharat) आई तो सिनेमाघरों में फिल्म को देखने की होड़ लग गई। फिल्म की स्टोरी और कलाकारों की एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया। बिजनेस के मामले में भाईजान की इस फिल्म ने 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई।

bharat.jpeg

8. उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक- विक्की कौशल की फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri-the surgical strike) की इस फिल्म को अगर 2019 की सबसे बेहतरीन फिल्म कहे तो शायद गलत नहीं होगा। इस फिल्म के डायलॉग ‘how's the josh’ ने पूरे देश को जगा कर रख दिया था। बेहतरीन कहानी और एक्टिंग के साथ इस फिल्म ने 300 करोड़ के क्लब में अपना नाम दर्ज करवाया।

uri.jpeg

9. कबीर सिंह- शहिद कपूर और कियारा अडवाणी की 2019 की कॉन्ट्रोवर्सी फिल्म 'कबीर सिंह' (kabir Singh) का जादू भी इस साल देखने को मिला। इस फिल्म ने जहां अपनी कहानी के लिए समाज मे नकारात्मक फैलाने का आरोप लगा। वहीं दूसरी ओर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर बिजनेस भी किया। इस फिल्म ने भी अपनी मौजूदगी को 300 करोड़ के क्लब में दर्ज करवाई।

kabir.jpeg

10. वार- बॉलीवुड के दो सबसे फीट एंड हैंडसम हीरो रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वार' (War) ने धूम मचा दी। फिल्म की कहानी भी दर्शकों को काफी पसंद आई। इस फिल्म ने सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े और 300 का आकड़ा पार कर 400 करोड़ के क्लब में अपनी जीत दर्ज की।

war.jpeg