स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने लोगों की सुनीं समस्याएं, पुरानी अध्यक्ष ने स्टे का कापी दी, कलेक्टर के मार्गदर्शन का इंतजार

GANESH VISHWAKARMA

Publish: Nov 16, 2019 11:45 AM | Updated: Nov 16, 2019 11:45 AM

Bilaspur

बिल्हा जनपद पंचायत की नवनिर्वाचित अध्यक्ष मीना हजारी लाल भारद्वाज के पास अनेक ग्रामीण पीएम आवास और राशन कार्ड की समस्या लेकर पहुंचे थे। दूसरी तरफ पुरानी अध्यक्ष गीताजंली कौशिक को हाईकोर्ट से मिले स्टे की प्रति शुक्रवार को जनपद पंचायत कार्यालय पहुंच गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ओपी वर्मा ने कलेक्टर डॉ. संजय अलंग से मार्गदर्शन मांगा है।

बिलासपुर . बिल्हा जनपद पंचायत की नवनिर्वाचित अध्यक्ष मीना हजारी लाल भारद्वाज के पास अनेक ग्रामीण पीएम आवास और राशन कार्ड की समस्या लेकर पहुंचे थे। दूसरी तरफ पुरानी अध्यक्ष गीताजंली कौशिक को हाईकोर्ट से मिले स्टे की प्रति शुक्रवार को जनपद पंचायत कार्यालय पहुंच गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ओपी वर्मा ने कलेक्टर डॉ. संजय अलंग से मार्गदर्शन मांगा है।
बिल्हा जनपद पंचायत की पुरानी अध्यक्ष गीताजंली कौशिक का गांव परसदा नगर निगम सीमा में शामिल होने के बाद वह शहरी क्षेत्र की मतदाता हो गई। इस आधार पर पंचायती राज अधिनियम का हवाला देते हुए उसे अध्यक्ष पद से हटा दिया गया । इस बीच जनपद पंचायत के नए अध्यक्ष का चुनाव कार्यक्रम घोषित करके 13 नवंबर को चुनाव कराया गया। अध्यक्ष के चुनाव में कांगे्रस की मीना हजारी लाल भारद्वाज ने भाजपा की नीलम विक्रम सिंह को 6 मतों से पराजित की गई। चुनाव की प्रक्रिया 13 नवंबर को दोपहर 3.45 बजे पूरी की गई और दोपहर 3.51 बजे पुरानी अध्यक्ष को हाईकोर्ट से स्टे मिलने की सूचना बिल्हा के एसडीएम को वाट्सएप से मैसेज करके सूचना दी गई। तब तक मीना भारद्वाज को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र दिया जा चुका था।

स्टे की कापी भिजवाई
पुरानी अध्यक्ष गीताजंली कौशिक ने शुक्रवार को जनपद पंचायत बिल्हा में हाईकोर्ट के स्टे की कापी भिजवाई। मुख्य कार्यपालन अधिकारी के दौरे पर रहने पर आवक-जावक में स्टे की कापी दी गई।

कलेक्टर से मांगा मार्गदर्शन
जपं. बिल्हा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ओपी वर्मा ने पुरानी अध्यक्ष के हाईकोर्ट के स्टे की कापी मिलने और दौरे से लौटने के बाद इस संबंध में मार्गदर्शन मांगते हुए कलेक्टर को पत्र पे्रषित किया गया है।

नई अध्यक्ष सुनीं लोगों की समस्याएं
बिल्हा जपं. पंचायत की नई अध्यक्ष मीना हजार लाल भारद्वाज शुक्रवार को अध्यक्ष के चेम्बर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। कई ग्रामीणों ने पीएम आवास नहीं मिलने और बीपीएल राशन कार्डों में त्रुटियों को लेकर समस्याएं बताई । इस पर भारद्वाज ने मातहत अधिकारियों को प्रकरणों का निराकरण करने निर्देश दिए।

स्टे का कापी मिला,मार्गदर्शन मांगा
जपं. पंचायत अध्यक्ष को लेकर गीताजंली कौशिक का हाईकोर्ट की स्टे की कापी मिल गई है। इस पर कलेक्टर से मार्गदर्शन मांगा गया है।
ओपी वर्मा ,सीईओ ,जपं.बिल्हा

[MORE_ADVERTISE1]