स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चीख उठे बच्चे जब तेज़ रफ़्तार कार ने स्कूल बस को पीछे से मारी टक्कर, जैसे ही फटा टायर पलट गयी पूरी बस

Saurabh Tiwari

Publish: Aug 18, 2019 17:57 PM | Updated: Aug 18, 2019 17:59 PM

Bilaspur

BIG ACCIDENT: नवागांव मोड़ पर स्कूल के बच्चों और शिक्षकों को ले जा रही बस पलट गयी

बिलासपुर. रतनपुर थानांतर्गत बेलगहना मार्ग पर शनिवार दोपहर तेज रफ्तार कार चालक ने बस के पिछले पहिए को टक्कर मार दी। दुर्घटना में बस का टायर ब्रस्ट हो गया और बस अनियंत्रित होकर सडक़ पर पलट गई। दुर्घटना में बस में बैठे 2 बच्चे, 1 शिक्षक , ड्राइवर व कंडक्टर घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को अस्पताल से घर भेज दिया गया। कार चालक के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

कोटा पुलिस के अनुसार ग्राम चपोरा स्थित योगी राज विद्या मंदिर से शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे चालक राजू स्कूल के करीब 24 बच्चों और 1 शिक्षक को बस में बैठाकर घर छोडऩे निकला था। वह बेलगहना मार्ग की ओर जा रहा था। रास्ते में नवागांव मुख्य मार्ग पर बेलगहना मार्ग की ओर आ रही कार सीजी 04 एमजी 3358 के चालक ने तेज एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए आ रहा था। कार अचानक सामने आने पर चालक राजू ने बस को सडक़ किनारे करने लगा। कार के चालक देवेन्द्र शुक्ला पिता कृष्णा पाल (30) निवासी रीवा ने कार के पिछले टॉयर को टक्कर मार दी। टक्कर से बस का पिछला टायर ब्रस्ट हो गया और बस अनियंत्रित होकर सडक़ पर पलट गई। दुर्घटना में बच में सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई।

 

school bus accident after hit by speeding tata tigor car

दुर्घटना के बाद आसपास के ग्रामीण मौके परपहुंचे और बस के अंदर से 24 बच्चों, ड्राइवर राजू, कंडक्टर चंदू और शिक्षक अनुराग गुप्ता को बाहर निकाला। कार चालक को ग्रामीणों ने पकड़ा और सूचना पुलिस को दी। वहीं दुर्घटना की सूचना मिलने पर मो पर पहुंचे डॉयल 112 से पुलिस कर्मी व संजीवनी 108 के कर्मचारी पहुंचे। दुर्घटना में घायल हुए शिक्षक अनुराग, चालक राजू, कंडक्टर चंदू, छात्र सुमित पैकरा पिता कैलाश व विकेश पिता चंद्रसिंह कंवर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लेकर गए। अस्पताल में सभी को प्राथमिक उपचार करने के बाद घर भेज दिया गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार चालक को हिरासत में लिया। आरोपी कार चालक देवेन्द्र के खिलाफ पुलिस ने धारा 279, 337 व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

बड़ी घटना टल गई
बस में 24 बच्चे सवार थे। बस के सडक़ पर पलटने से छात्रों को गंभीर चोट तो नहीं लगी, परंतु बस सडक़ किनारे खेत में दो-तीन पलटी खा जाती तो कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो जाते। बस चालक की सक्रियता के कारण बड़ा हादसा टल गया।

school bus accident after hit by speeding tata tigor car