स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सड़क अधूरी जो बनी वह भी धंसक गई, कई किलोमीटर परिवर्तित मार्ग से भागना पड़ रहा

Murari Soni

Publish: Dec 02, 2019 12:05 PM | Updated: Dec 02, 2019 12:19 PM

Bilaspur

Raipur bilaspur highway: खस्ताहाल रायपुर-बिलासपुर फोरलेन टोल टैक्स के नाम पर राहगीरों को झेलनी पड़ रही दोहरी मार

बिलासपुर. रायपुर -बिलासपुर के बीच जगह-जगह से उधड़ी-धंसी फोरलेन पर टोल टैक्स वसूली को लेकर वाहन चालकों व मालिकों में आक्रोश है। उनका कहना है कि जगह-जगह से सड़क धंसने की वजह से उन्हें 40-50 किलोमीटर परिवर्तित मार्ग से दौड़ाया जा रहा है ऊपर से उन्हें टोल टैक्स की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। यह अवैद्य और सरकारी लूट है।

पत्रिका की टीम ने सोमवार को ढेंका से पेंंड्रीडीह फोरलेन के मुडीपार टोल नाके पर वाहन मालिकों और चालकों से चर्चा की। तो इस टोल नाके को इस मार्ग से आवागमन करने वालों ने अवैद्य सरकारी लूट बताते हुए नाराजगी जाहिर की।

सड़क खराब ऊपर से डबल काटने के लिए कहने पर काट रहे सिंगल-

अभी टोल नाके पर 60 रुपए की रसीद कटाया हूं, कहा कि आने और जाने का डबल पर्ची काटिए तो कह दिया कि नहीं सिंगल ही कटेगा। यह सरासर ज्यादती है रायपुर से चांपा तक माल लेकर जा रहा हूं। जगह-जगह सड़क खराब है परिवर्तित मार्ग से भेजा जा रहा है फिर भी टोल वसूला जा रहा यह गलत है।

आकाश कश्यप

ट्रक चालक रायपुर

फोरलेन का हाल बेहाल फिर भी ले लिए 140 रुपए-

मंदिर हसौद से टैंकर में डीजल और पेट्रोल लेकर जांजगीर जा रहा हूं। मंदिर हसौद से लेकर बिलासपुर तक पूरी सड़क बनने से पहले जर्जर हो चुकी है। तीन- चार जगह से सड़क को बंद कर दिया गया है सर्विस रोड से यहां तक पहुंचा हूं यहां 140 रुपए का रसीद काटे हैं। यह गलत है सेवा के बदले शुल्क का प्रावधान है। यहां सड़क अधूरी है और जो बनी वह भी जर्जर हो गई फिर भी टोल टैक्स लिया जा रहा है यह गलत है।

अजीम खान

टैंकर चालक अजीम खान

सड़क अधूरा जो बना वो भी बदहाल फिर भी ले रहे टैक्स-

रायपुर से मिर्ची लेकर जांजगीर जा रहा हूं, यहां टोल नाके पर 60 रुपए टोल टैकस का रसीद काटकर दिया मैने कहा कि वापसी का भी काट लें पर सिंगल ही कटेगा कहकर टाल दिया। पूरी सड़क ही खराब हो गई है जो बनी थी वो धंसक गई अभी पूरा बना नहीं है और टोल वसूली शुरू कर दिया गया यह गलत है।

अमृत लाल

रायपुर, पिकप चालक

दोहरी मार झेल रहे हैं-

ये कैसा सिस्टम है। अभी पूरा बना नहीं और टोल टैक्स लेना शुरू कर दिया। भिलाई से आ रहा हूं जांजगीर जाना है। सड़क अद्यूरा है जगह-जगह द्यंसकने के कारण कई जगह परिवर्तित मार्ग से आना पड़ा। भिलाई से जांजगीर की दूरी 210 किलोमीटर है पर 50-60 किलोमीटर द्यूमना पड़ा सो अलग ऊपर से टोल भी ले रहे हैं यह गलत है। नियम है कि निर्माण पूरा होने के बाद टोल टैक्स लिया जाना चाहिए पर यहां तो पूरा बना नहीं जो बना वो भी द्यंसक गया जनता को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। एक साइड का 55 रुपए टैक्स लिया जा रहा है।

राजेश वासनिक भिलाई

[MORE_ADVERTISE1]सड़क अधूरी जो बनी वह भी धंसक गई, कई किलोमीटर परिवर्तित मार्ग से भागना पड़ रहा[MORE_ADVERTISE2]