स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एक दिसंबर से खरीदी जाएगी धान, खरीदी केंद्र के लिए कांग्रेस बनाएगी 11 लोगों की कमेटी

Murari Soni

Publish: Nov 16, 2019 12:05 PM | Updated: Nov 16, 2019 12:05 PM

Bilaspur

paddy procurement: धान खरीदी केद्र में किसानों को किसी प्रकार की तकलीफ न हो इसे ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जिलाध्यक्ष को हर धान खरीदी केंद्र में 11 लोगों की टीम तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

बिलासपुर. धान खरीदी केद्र में किसानों को किसी प्रकार की तकलीफ न हो इसे ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जिलाध्यक्ष को हर धान खरीदी केंद्र में 11 लोगों की टीम तैनात करने के निर्देश दिए हैं। संभवत: एक दिसम्बर से धान खरीदी जाएगी।

किसानों को धान खरीदी केंद्र में अनेक प्रकार के परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रशासन द्वारा लाख कोशिश करने के बाद समिति के लोग लूटखसोट से बाज नहीं आते हैं। पिछले साल भी धान खरीदी केंद्रों में किसानों से बोरा, टोकन व चाय नाश्ता के लिए किसानों से पैसा वसूली करने की शिकायत मिली थी जिसे ध्यान में रखते हुए इस बार कांग्रेस द्वारा धान समिति केद्रों पर नजर रखने के लिए निगरानी समिति बनाई जा रही है। जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया जिले में 130 धान खरीदी केंद्र हैं। सभी में 11 लोगों की समिति बनाई जाएगी जिसमें कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के अलावा गांव के किसानों को भी रखा जाएगा। निगरानी समिति बनाने के लिए जिलाध्यक्ष ने सभी ब्लाक अध्यक्षों ने नाम मंगाए हैं।

[MORE_ADVERTISE1]