स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नगर निगम के वार्डों में पार्षद का चुनाव इवीएम से होगा, मतपत्र से चुनाव कराने आयोग से फिलहाल को पत्र नहीं पहुंचा

GANESH VISHWAKARMA

Publish: Oct 21, 2019 11:14 AM | Updated: Oct 21, 2019 11:14 AM

Bilaspur

बिलासपुर नगर निगम समेत जिले के दो नगरीय निकाय और आधा दर्जन नगर पंचायतों में वार्डों का चुनाव इवीएम से होगा। इसके लिए 656 मतदान केंद्रों में करीब 9 सौ इवीएम की जरूरत पडेग़ी। राज्य निर्वाचन कार्यालय ने ने वार्डों के चुनाव में इवीएम से मतदान कराने के लिए लगभग 1310 मशीनें भेजी गई है।

बिलाससपुर . बिलासपुर नगर निगम समेत जिले के दो नगरीय निकाय और आधा दर्जन नगर पंचायतों में वार्डों का चुनाव इवीएम से होगा। इसके लिए 656 मतदान केंद्रों में करीब 9 सौ इवीएम की जरूरत पडेग़ी। राज्य निर्वाचन कार्यालय ने ने वार्डों के चुनाव में इवीएम से मतदान कराने के लिए लगभग 1310 मशीनें भेजी गई है।
राज्य निर्वाचन कार्यालय से फिलहाल मतपत्रों के आधार पर जिले के नगरीय निकायों के वार्डों में चुनाव होने के लिए किसी प्रकार का पत्र नहीं आया है। राज्य निर्वाचन कार्यालय (स्थानीय निर्वाचन )
नगर निगम , नगर पालिका और नगर पंचायतों के वार्डों में पार्षद के चुनाव के लिए इलेक्टॉनिक वोटिंग मशीन से कराने की तैयारी कर रहा है। इसी कड़ी में राज्य निर्वाचन कार्यालय ने पिछले सप्ताह बिलासपुर जिले के स्थानीय निर्वाचन कार्यालय को 1310 बैलेट यूनिट मशीनें दिया गया । इनमें से कुछ मशीनों को संभाग के अन्य जिलों में भेजा जाएगा।

290 बैलेट यूनिट मशीने आएगी
नगरीय निकाय के वार्डों के चुनाव के लिए जिले में लगभग 290 बैलेट यूनिट मशीनें और भेजी जाएगी। इस मशीनों को भेजने के लिए फिलहाल कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है।