स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

युवती से दुष्कर्म करता रहा युवक, पुलिस से शिकायत की तो कर लिया अपहरण और...

Murari Soni

Publish: Dec 06, 2019 21:44 PM | Updated: Dec 06, 2019 21:44 PM

Bilaspur

Girl rape: युवती का दैहिक शोषण किया, शिकायत करने पर आरोपी ने युवती का अपहरण कर समझौतानामा व शपथपत्र में कराया हस्ताक्षर

बिलासपुर. सरकंडा थाना क्षेत्र में रहने वाली 21 वर्षीय युवती को प्रेम जाल में फंसाने के बाद आरोपी ने कई साल तक दैहिक शोषण किया। शादी की बात पर आरोपी के मुकरने पर युवती ने शिकायत सरकंडा पुलिस से की। पुलिस ने शिकायत पर उसे बयान के लिए दो दिनों के बाद बुलवाया। बयान देने वाले दिन आरोपी ने परिजनों के साथ मिलकर युवती का अपहरण कर शपथ पत्र व समझौता नामा में उसके हस्ताक्षर करा लिया। पीडि़ता ने शिकायत एसपी से की थी। शिकायत सरकंडा थानापहुंचने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है।

जानकारी के अनुसार सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली 21 वर्षीय युवती को करीब 5 वर्ष पूर्व सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले युवक ने प्रेम जाल में फंसाया। शादी का झांसा देकर युवती के किशोरवस्था से आरोपी दैहिक शोषण करने लगा। शादी का दबाव बनाने पर आरोपी मुकर गया। पीडि़ता ने शिकायत पुलिस से की थी। आरोपी और उसके परिजनों ने पीडि़ता के परिजनों से चर्चा कर दोनों की शादी कराने की बात पर सहमत हो गए थे। युवती ने शिकायत वापस ले ली थी, लेकिन आरोपी के परिजनों ने उसकी शादी शहर में रहने वाली दूसरी लड़की से तय कर दी। इसकी जानकारी होने पर पीडि़ता ने शिकायत सरकंडा पुलिस से अक्टूबर 2019 में की थी। शिकायत पर पुलिस ने उसे दो दिनों के बाद बयान के लिए थाना बुलवाया था। बयान देने युवती घर से निकली तो आरोपी और उसके परिजनों ने उसका अपहरण कर मोपका के एक मकान में ले गए थे। वहां दो दिनों तक रखकर उसे धमकाते हुए थाने में की गई आरोपी के शिकायत के खिलाफ पर कार्रवाई नहीं चाहने का शपथ पत्र व समझौता नामा में हस्ताक्षर करा लिया था।

शिकायत पर थाने से भगाया
पीडि़ता ने अपहरण करने के बाद शपथ पत्र व समझौता नामा में धमकाकर हस्ताक्षर कराने की शिकायत लेकर सरकंडा थाना पहुंची तो पुलिस ने उसे बार-बार शिकायत करने पहुंचे और शपथ पत्र व समझौतानामा दिखाकर उसे थाने से भाग दिया था।


एसपी कार्यालय से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

पीडि़ता ने 26 नवंबर को सरकंडा पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने परएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। एसपी कार्यालय से शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए सरकंडा थाने शिकायत पत्र भेजा गया था। इसके बाद भी सरकंडा पुलिस ने मामले में अब तक कार्रवाई नहीं की है।

बलात्कार की शिकायत से संबंधित शिकायत की जानकारी नहीं है। मामले में संज्ञान लेकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
प्रशांत अग्रवाल

एसपी बिलासपुर

[MORE_ADVERTISE1]