स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

CVRU का युवा उत्सव कल से, उषा गांगुली, हेमंत और फोक मस्ती बैंड देंगे अपनी प्रस्तुति

Saurabh Tiwari

Publish: Sep 19, 2019 15:02 PM | Updated: Sep 19, 2019 13:46 PM

Bilaspur

CV Raman University: छात्र उत्सुक, सीखने को मिलेगा विश्व स्तरीय साहित्य और कला

बिलासपुर. (CV Raman University) डॉक्टर सी वी रामन विश्वविद्यालय से विश्व रंग कार्यक्रम के तहत रवाना की गई पुस्तक यात्रा बुधवार को विभिन्न जिलों से होते हुए बिलासपुर पहुंच गई। यह यात्रा तीन दिवसीय महोत्सव के रूप में तब्दील होगी। इसके प्रथम दिन 20 सितंबर को प्रख्यात कलाकार उषा गांगुली के नाटक अंतर यात्रा का मंचन किया जाएगा। इसी क्रम में 21 सितंबर को प्रख्यात गीतकार हेमंत चौहान अपनी प्रस्तुति देंगे इसी तरह 22 सितंबर को मुंबई से के फोक मस्ती बैंड का शहर के लोग आनंद ले सकेंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए डॉक्टर सी वी रमन विश्वविद्यालय के कुलसचिव गौरव शुक्ला ने बताया कि 7 सितंबर को डॉक्टर सी वी रमन विश्वविद्यालय परिसर से अभिनेता विनय पाठक ने पुस्तक यात्रा को रवाना किया था यह यात्रा मुंगेली कवर्धा बेमेतरा भाटापारा बलोदा बाजार आरंग महासमुंद शिवरीनारायण जांजगीर-चांपा कोरबा अघोरा के बाद अब आज बिलासपुर पहुंच गई है जिसका वनमाली सृजन पीठ बिलासपुर में स्वागत किया गया । विश्व रंग कार्यक्रम के तहत यह यात्रा अब तीन दिवसीय महोत्सव का रूप लेगी जिसके क्रम में बिलासपुर शहर में तीन बड़े आयोजन किए जाएंगे।

लखीराम ऑडिटोरियम मिशन अस्पताल रोड में 20 सितंबर को कोलकाता की प्रख्यात रंगकर्मी उषा गांगुली के नाटक अंतर यात्रा का मंचन किया जाएगा। दूसरे दिन 21 सितंबर को गुजरात के प्रख्यात भक्तिगायक हेमंत चौहान अपनी प्रस्तुति देंगे। तीन दिवसीय आयोजन के अंतिम दिन 22 सितंबर को मुंबई के फॉर्म मस्ती बैंड के कलाकार शहर में अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। इस अवसर पर वनमाली सृजन पीठ बिलासपुर के अध्यक्ष साहित्यकार सतीश जायसवाल सहित बड़ी संख्या में साहित्यकार और युवा रचनाकार उपस्थित रहेंगे।