स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जनता जिस मामले में बैठी है सड़क पर सांसद उसमें ढूंढ रहे राजनीति- अटल

Jayant Kumar Singh

Publish: Nov 20, 2019 12:00 PM | Updated: Nov 20, 2019 12:00 PM

Bilaspur

chhattisgarh congress: राज्य सरकार पर सहयोग नहीं करने के बयान से बिफरे प्रदेश महामंत्री, कहा सांसद डाल रहे हैं अनावश्यक राजनीति

बिलासपुर। हवाई सेवा की मांग को लेकर संसद में सांसद अरुण साव के बयान के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है। सांसद साव ने संसद में हवाई सेवा मामले में राज्य सरकार पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। इधर सांसद के इस बयान के बाद कांग्रेस प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने सांसद अरुण साव पर जनहित के मुद्दे में अनवाश्यक राजनीति ढूंढने का आरोप लगाया है।
प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा है कि उन्हें इस बात से दुख पहुंचा है कि एक ऐसी मांग जिसके लिए आम जनता २५ दिनों से सड़क पर बैठी है उसमें भी सांसद के द्वारा राजनीति ढूंढने की कोशिश की जा रही है।
अटल श्रीवास्तव ने सांसद को सलाह देते हुए कहा कि इस जनहित के कार्य में अनावश्यक राजनीति न डाली जाए और केंद्र औरर राज्य सभी मिलकर जल्द से जल्द बिलासपुर हवाई अड्डे के पूर्ण विकास एवं महानगरों तक हवाई सेवा प्रारंभ करने की दिशा में कार्य किया जाए। अटल ने कहा कि जहां तक बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए तीन या पांच करोड़ की धनराशि की कमी मुद्दा ही नहीं है इससे कहीं अधिक रकम तो राज्य सरकार पहले ही एयरपोर्ट विस्तार के लिए दे चुकी है।

अनुरोध क्यों नहीं करते सांसद
अटल श्रीवास्तव ने कहा है कि वास्तव में सांसद को केंद्र सरकार से बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए थ्री सी लायसेंस देने का अनुरोध करना चाहिए और साथा ही फोर सी एयरपोर्ट बनाने के िलए आवश्यक सैद्धांतिक सहमति भी केंद्र सरकार से हासिल की जानी है। अपनी ही पार्टी की सरकार पर दबाव बनाने की बजाए सांसद जनहित के मांग से पल्ला झाड़ रहे हैं।

धनराशि का इंतजाम करवाएं सांसद
प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने सवाल उठाते हुए कहा कि जहां तक बिलासपुर हवाई अड्डे के विकास के लिए धनराशि का सवाल है तो इसकी व्यवस्था सांसद केंद्र सरकार के उपक्रमों एनटीपीसी और एसईसीएल से क्यों नहीं करवा रहे हैं। पिछले दिनों इन दोनों संस्थानों ने नए रायपुर के विकास के लिए संस्थानों की स्थापना के लिए राशि दी है। ये सभी उनकी ही पार्टी के कार्यकाल के दौरान हुआ है। खुद सांसद का विकास निधि पांच करोड़ है एक वर्ष के राशि से ही एयरपोर्ट प्रारंभ करा सकते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]