स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नामांकन के पांचवें दिन 74 ने फार्म जमा किए भाजपा, कांगे्रस से कई शामिल, जकांछ से कोई नहीं

GANESH VISHWAKARMA

Publish: Dec 06, 2019 11:55 AM | Updated: Dec 06, 2019 11:55 AM

Bilaspur

Chhattisgarh civic polls: नगर निगम चुनाव के लिए 70 वार्डों में नामांकन दाखिल करने का गुरूवार को पांंचवां दिन रहा। इस दिन विभिन्न वार्डों से 74 लोगों ने नामांकन फार्म जमा किया ।

बिलासपुर . नगर निगम चुनाव के लिए 70 वार्डों में नामांकन दाखिल करने का गुरूवार को पांंचवां दिन रहा। इस दिन विभिन्न वार्डों से 74 लोगों ने नामांकन फार्म जमा किया । इसमें भाजपा, कांगे्रस से अनेक लोग शामिल रहे। जनता कांगे्रस छत्तीसगढ़ से गुरूवार को किसी ने नामजदगी का पर्चा दाखिल नहीं किया है। नगर निगम के नामांकन पत्र जमा करने का शुक्रवार को अंतिम दिन है। नगर निगम के 13 वार्डों में किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र जमा नहीं किया है। गुरूवार को 35 महिलाओं समेत 106 लोगों ने नामांकन पत्र क्रय किया ।

बिलासपुर नगर निगम के 70 वार्डों से चुनाव लडऩे के लिए गुरूवार को 35 महिलाओं समेत 106 लोगों ने नामाकंन पत्र क्रय किया । पांच दिनों में 70 वार्डों से अब तक 427 लोग नामांकन पत्र खरीद चुके है। इन नामांकन पत्रों से राज्य निर्वाचन आयोग को 13 लाख 82 हजार पांच सौ रुपए की आय हुई है।

13 वार्डों में कोई नामांकन नहीं
नगर निगम के 13 वार्डों में नामांकन पत्र दाखिल होने के पांचवें दिन तक किसी ने पर्चा नहीं भरा है। इनमें वार्ड क्रमांक 3,4,6,8 , 22, 40 , 67,68 समेत पांच अन्य वार्डों में अब तक कोई भी प्रत्याशी नामांकन दाखिल नहीं किया है। नामांकन पत्र जमा करने का शुक्रवार को अंतिम दिन है।

जकांछ से कोई नहीं
गुरूवार को जनता कांगे्रस छत्तीसगढ़ के किसी भी प्रत्याशी ने कोई वार्ड से नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। वहीं एनसीपी ने एक वार्ड से नामांकन पत्र जमा किया ।

नगर निगम चुनाव में विभिन्न वार्डों से 106 लोगों ने नामांकन पत्र क्रय किया । इनमें 35 महिलाएं शामिल है। पांच दिनों में 427 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा है। इनमें से 162 महिलाएं शामिल है। इन नामांकन पत्रों से 13 लाख 82 हजार पांच सौ रुपए की आमदनी राज्य निर्वाचन आयोग को हो चुकी है।

नगर निगम चुनाव में मतदान कराने वाले पीठासीन अधिकारियों को गुरूवार को मास्टर्स टे्रनर्स ने प्रशिक्षण दिया । यह प्रशिक्षण बर्जेस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं देवकीनंदन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किया । इसमें पांच सौ से अधिक कर्मचारियों ने प्रशिक्षण लिया।

[MORE_ADVERTISE1]