स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

काफी दिनों से पुलिस को मिल रही थी शिकायत, दी दबिश तो एक एक कर मिलता गया गांजा का इतना सारा पेड़

Saurabh Tiwari

Publish: Oct 21, 2019 11:41 AM | Updated: Oct 21, 2019 11:41 AM

Bilaspur

Ganja Kheti: अवैध रूप से गांजे की खेती करने की शिकायत (Cannabis Plant Seized)

पथरिया. क्षेत्र के अवैध कारोबारियों के लिए रविवार अवकाश का दिन दिल दहला देने वाला साबित हुआ। जब पथरिया एसडीओपी नवनीत कौर ने दबिश दे कर दो अलग-अलग जगहों से 45 नग गांजे का पेड़ जब्त किया। वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सीधे हवालात पहुंचाया। (Cannabis Plant Seized)

मिली जानकारी के अनुसार पथरिया थाना अंतर्गत ग्राम पथरगढ़ी में अवैध रूप से गांजे की खेती करने की शिकायत मिल रही थी। मुखबिर से सूचना मिलने पर पथरिया एसडीओपी नवनीत कौर अपने दल के साथ उक्त स्थल पर पहुंची और छानबीन शुरू की। इस दौरान पता चला कि ग्राम के ही रामसिंह निषाद पिता बैसाखू निषाद उम्र 50 वर्ष के द्वारा अपने खेत में विभिन्न प्रकार की फसलों के बीच मे गांजे की फसल भी लगाया गया है। पुलिसिया कार्रवाई करने के बाद रामसिंह के खेत से गांजे के 29 नग बड़ आकार के पौधे जब्त किए गए। इसी प्रकार ग्राम पथरगढ़ी के ही निवासी बरातन निषाद पिता मुंजन निषाद उम्र 65 वर्ष के घर में दबिश दी गई। (Ganja Kheti)

जहां उसके घर के पीछे लगे सब्जी बाड़ी से 16 नग गांजे के पौधे को जब्त किया गया। दोनों आरोपियो को पकड़कर पथरिया थाना लाया गया और उन पर धारा 20 नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में पथरिया एसडीओपी नवनीत कौर के साथ एएसआई आरएस ठाकुर, यशवंत सिंह राठौर, आरक्षक उमेश पोर्ते, खेमसिंह ठाकुर, मनीष गेंदले, राजेश राजपूत व बालकृष्ण मरकाम की विशेष भूमिका रही।