स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

uber की नई शुरूआत, दिल्ली में शुरू हो सकती है बाइक सर्विस

Pragati Vajpai

Publish: Oct 17, 2019 12:21 PM | Updated: Oct 17, 2019 12:23 PM

Bike Reviews

  • 4 से 14 नवंबर के बीच दिल्ली में फिर लागू होगा ऑड-ईवन फॉर्मूला
  • uber दिल्ली में चला सकती है बाइक्स

नई दिल्ली: 4 से 14 नवंबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होने वाला है। इस योजना को देखते हुए कैब सर्विस प्रोवाइडर uber ने राज्य में दुपहिया वाहन चलाने की मांग की है। कंपनी ने इसके लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेजा है।

दिल्ली सरकार को भेजे अपने प्रस्ताव में UBER ने 5000 बाइक्स को टैक्सी के रूप में चलाने की इजाजत मांगी है। इस सर्विस के लिए कंपनी 5 रुपए प्रति किमी की दर से चार्ज करेगी इसके अलावा कंपनीने ubereats डिलीवरी की 2500 बाइक्स को भी टैक्सी के रूप में षामिल करने की बात कही है।

Toyoto का बड़ा ऐलान, hyundai Venue को टक्कर देगी सबसे सस्ती suv

आपको बता दें कि ऑड-ईवेन लागू होने के टाइम पीरियड में दिल्ली में वैकल्पिक रूप से ऑड और ईवन नंबर की गाड़ियां चलाई जाती है। पिछली बार जब ये स्कीम लागू हुई थी तब सरकार ने दुपहिया वाहनों और महिला ड्राइवरो को इस स्कीम से छूट दे रखी थी। यही वजह है कि uber इस बार ये स्कीम लागू होने के दौरान दुपहिया वाहनों को कैब की तरह चलाने की मांग कर रहा है। क्योंकि इस स्कीम के चलते कंपनी की कुछ गाड़ियां हर दिन खाली रहेंगी और बाइक राइड्स के जरिए इस नुकसान की भरपाई की जा सकती है।

पुरानी कार खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें, नहीं तो हो जाएगा नुकसान

आपको बता दें कि फिलहाल दिल्ली में बाइक्स को टैक्सी के रूप में इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं है और सरकार ने uber के इस प्रस्ताव पर आधिकारिक रूप से कोई भी जवाब नहीं दिया है।