स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टेस्टिंग के दौरान दिखा TVS का इलेक्ट्रिक स्कूटर, तमिलनाडु में किया गया स्पॉट

Vineet Singh

Publish: Jan 18, 2020 13:48 PM | Updated: Jan 18, 2020 13:48 PM

Bike Reviews

आपको बता दें कि टेस्टिंग के दौरान जिस स्कूटर को देखा गया है वो प्रोडक्शन वर्जन नहीं बल्कि प्रोटोटाइप मॉडल है मतलब ये स्कूटर लॉन्च तो इसी साल होगा लेकिन इसमें अभी थोड़ा वक्त है।

नई दिल्ली: TVS मोटर का इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की तमिलनाडु स्थित फैक्ट्री के पास टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आपको बता दें कि यह स्कूटर पूरी तरह से कवर था और कंपनी ने इसे छिपाने की पूरी कोशिश भी की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस स्कूटर को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाना है और इससे पहले कंपनी इस स्कूटर की टेस्टिंग में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। आपको बता दें कि टेस्टिंग के दौरान जिस स्कूटर को देखा गया है वो प्रोडक्शन वर्जन नहीं बल्कि प्रोटोटाइप मॉडल है मतलब ये स्कूटर लॉन्च तो इसी साल होगा लेकिन इसमें अभी थोड़ा वक्त है।

Renault की इस फैमिली कार पर मिल रहा 2 लाख का बंपर डिस्काउंट

टेस्टिंग के वक्त दिखा स्कूटर का स्टाइल और डिज़ाइन काफी आकर्षक लग रहा है जिससे साफ हो गया है कि ये TVS क्रेऑन कॉन्सेप्ट पर आधारित इलैक्ट्रिक स्कूटर है जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर का अगला हिस्सा इसके क्रेऑन कॉन्सेप्ट जैसा ही दिखा है, वहीं टेस्ट मॉडल का पिछला हिस्सा ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस की गई Electric Scooter से कुछ अलग पाया गया है। क्रेऑन कॉन्सेप्ट का पिछला हिस्सा दिखने में नुकीला और स्पोर्टी था, वहीं टेस्टिंग के वक्त दिखी स्कूटर का पिछला हिस्सा भारी केमुफ्लैज स्टिकर्स की वजह से दिखाई नहीं दिया है। लेकिन हमारा मानना है कि TVS की इलैक्ट्रिक स्कूटर के प्रोटोटाइप का पिछला हिस्सा बदलावों के साथ आया है जिसमें कॉन्सेप्ट से अलग सामान्य स्कूटर में दिया जाने वाला टेल सैक्शन मिला है।

Hollywood के जोकर के पास है ये धांसू कार और बाइक, जानिए कीमत और खासियत

TVS मोटर कंपनी इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर पर काम कर रही है ये कोई नई बात नहीं है, इससे पहले कंपनी के कुछ अधिकारियों ने पुष्टि की है कि TVS के इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर प्रोग्राम पर काम जारी है। यहां तक कि TVS द्वारा तय किए गए समय के मुकाबले कंपनी इस प्रोग्राम में थोड़ देरी से भी चल रही है। पिछले साल TVS मोटर कंपनी के सीईओ केएन राधाकृष्णन ने कहा था कि 2019 के अंत तक इलैक्ट्रिक TVS टू-व्हीलर से पर्दा हटा लिया जाएगा, इसका सीधा मतलब है कि आने वाले कुछ महीनों में TVS इलैक्ट्रिक स्कूटर पेश की जाएगी जिसका मार्च 2020 से पहले लॉन्च होना लगभग तय है।

[MORE_ADVERTISE1]