स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नये साल पर Royal Enfield देगी बड़ा तोहफा, लॉन्च करेगी दो नई बाइक्स

Vineet Singh

Publish: Jan 01, 2020 10:54 AM | Updated: Jan 01, 2020 11:10 AM

Bike Reviews

ये बाइक्स कंपनी नये साल पर लॉन्च करेगी तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये बाइक्स।

नई दिल्ली : royal enfield की बाइक्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है, कंपनी अपनी बाइक्स को लगातार अपडेट भी करती रहती है। कंपनी अपनी बाइक्स को बीएस6 इंजन से भी अपडेट करने वाली है और अब जानकारी मिली है कि कंपनी 2 नई बाइक्स लॉन्च करने जा रही है। ये बाइक्स कंपनी नये साल पर लॉन्च करेगी तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये बाइक्स।

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में Sherpa और Hunter नाम को ट्रेडमार्क कराया है। इन दोनों नामों पर मुहर लगने के बाद अब लोग ऐसा मान रहे हैं कि कंपनी नये साल पर इन दोनों नामों की बाइक लॉन्च कर सकती है जो युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई जा सकती हैं।

सर्दियों में मोटरसाइकिल को चाहिए खास देखभाल, इस तरह से बाइक को बनाएं विंटर रेडी

जानकारी के मुताबिक़ रॉयल एनफील्ड 2020 में मार्च तक हल्की बाइक लॉन्च कर सकती है और इस बाइक की खासियत ये होगी कि ये एक रोडस्टर स्टाइल बाइक होगी, जिसे एक्सप्लोरर या हंटर कहा जा सकता है।

Royal Enfiled लाने वाला है बेहद हल्की बाइक, जानें और क्या होगा खास

रॉयल एनफील्ड ने 1960 के दशक के मध्य में शेरपा नाम से बाइक लॉन्च की थी। यह 173cc की मोटरसाइकल थी। बाद में इस बाइक में बड़े बदलाव किए गए थे और साल 1970 में इसका नाम भी बदल दिया गया और इसे Crusader नाम से लॉन्च किया गया। जानकारी के मुताबिक़ हंटर एडवेंचर बाइक होगी जो आकर में छोटी और हल्की हो सकती है।

'हंटर' नाम से लॉन्च होगी Royal Enfield की नई बाइक, जानें और क्या-क्या बदलेगा बाइक में

रॉयल एनफील्ड 2020 की पहली तिमाही में एक्सप्लोरर या हंटर नाम से एक हल्की मोटरसाइकल लॉन्च करने वाला है। इस बाइक की खासियत ये है कि इसे हैंडल करना काफी आसान होगा और इसे महिलाएं भी चलाने में सक्षम होंगी। इस बाइक को J1C कोडनाम दिया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]