स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

Pragati Vajpai

Publish: May 22, 2019 17:46 PM | Updated: Jul 09, 2019 17:19 PM

Bike Reviews

  • 2019 Suzuki Gixxer SF 250 का रिव्यू
  • यंग जनरेशन को पसंद आएगी Gixxer SF 250

नई दिल्ली: सुजुकी ने इंडियन मार्केट में 20 मई को अपनी नई Gixxer बाइक लॉन्च कर दी है। 2019 suzuki Gixxer SF 250 ABS को कंपनी ने 1.70 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है। भारत में इस सेग्मेंट की बाइक पॉपुलर हैं और कंपनी ने इससे पहले भी इस सेग्मेंट में बाइक लॉन्च की है। दरअसल कंपनी ने इसे ‘The Dawn of Greatness’ का टाइटल दिया है इसीलिए अब लॉन्चिंग के बाद सभी जानना चाहते हैं कि ये बाइक कंपनी के दावों और बाइक राइडकर्स की एक्सपेक्टेशन पर कितनी खरी उतरेगी।

Hyundai Venue को घर ले जाने के लिए 6.5 लाख नहीं देनी होगी ये कीमत, पढ़ें सभी वेरिएंट्स की कीमत

Suzuki Gixxer SF 250 -

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो इस बाइक को किसी भी तरह से आप गेमचेंजर या रिवॉल्यूशनरी कैटेगरी में नहीं डाल सकते लेकिन निसंदेह ये मोटरसाइकिल अट्रैक्टिव है। लुक्स के दम पर ये कस्टमर्स को आसानी से अट्रैक्ट कर सकती है। Gixxer SF 250 को देखकर पिछली जनरेशन की GSXR-1000 की याद आ जाती है।LED हेडलाइट इस बाइक को सामने से अपीलिंग बनाता है।

देखने में ये साइज में काफी बड़ी नजर आती है क्योंकि इस बाइक का एक हिस्सा हेडलाइट से लेकर टैंक तक फैला हुआ है। इसके अलावा कंपनी ने बॉडी कलर्ड फेयरिंग का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया है जिसकी वजह से ये बाइक और भी सुंदर नजर आती है।

मारुति के इस शोरूम में आधी से भी कम कीमत में मिल रही है celerio और WAGON R जैसी कारें, पेपर्स की भी गारंटी

2 कलर्स में मिलेगी बाइक-

ये बाइक मार्केट में cloudy silver और matte-black के ऑप्शन में मिलेगी। लेकिन दोनो कलर्स में ब्लैक कलर दिखने में ज्यादा क्लासी नजर आता है। कम्पलीट ब्लैक कलर में ये बाइक काफी बड़ी नजर आती है।

राइ़डिंग एक्सीपीरिएंस-

राइडिंग एक्सपीरिएंस की बात करें तो कंपनी ने Gixxer SF 250 में 249cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है जो ऑयल कूल्ड है। यह इंजन 26bhp की पावर देता है. इसमें छह गियरबॉक्स हैं और इसमें एलईडी हेडलाइट्स, स्प्लिट सीट्स और 17 इंच के मल्टी स्पोक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इंस्ट्रूमेंट पैनल की बात करें तो यहां एलसीडी लगाई गई है। इस बाइक में Dual Exhaust सिस्टम दिया गया है। पॉवर की बात करें तो ये Yamaha Fazer 25 से बेटर है लेकिन Honda CBR250R से कम है। राइडिंग की बात करें तो इस बाइक को आप 154 किमी प्रति घंटा की स्पीड तक बिना किसी खास एफर्ट के ले जा सकते हैं और 110-120kph की स्पीड पर क्रूजिंग भी बड़े आराम से होती है। शहर के स्मूद रास्तों से लेकर ट्रैक पर भी इसे आराम से चलाया जा सकता है बल्कि अगर कहें कि यंग जनरेशन और पहली बार राइड करने वालों के लिए ये बाइक काफी अच्छी प्रूव हो सकती है।