स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तहलका मचाएगा Okinawa का नया स्कूटर, सिंगल चार्जिंग में चलेगा 110 किमी

Pragati Vajpai

Publish: Sep 06, 2019 12:44 PM | Updated: Sep 06, 2019 12:45 PM

Bike Reviews

okinawa का नया स्कूटर PraisePro सिर्फ माइलेज ही नहीं फीचर्स और पॉवर के लिहाज से भी काफी अलग है।

नई दिल्ली: Okinawa कंपनी ने Praise रेंज का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर PraisePro लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की कीमत 71,990 रुपये है। Economy, Sport और Turbo जैसी 3 राइडिंग मोड से लैस ये स्कूटर कई मायनो में खास है। क्या है वो खास बातें चलिए आपको बताते हैं ।

पॉवर और बैटरी - सबसे पहले तो कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मोटर वॉटरप्रूफ है। इसके अलावा इस स्कूटर में लगने वाली बैटरी डिटैचेबल है यानि इसे अलग किया जा सकता है । वहीं पॉवर की बात करें तो ये स्कूटर 2kWh की लिथियम-आयन बैटरी और 1kW का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। इस बैटरी को चार्ज होने में 2-3 घंटे का समय लगता है । लेकिन इस स्कूटर में जो चार्जर दिया गया है, उसका इस्तेमाल घर के सामान्य सॉकिट में भी किया जा सकता है।

खुशखबरी ! अक्टूबर से फिर शुरू होगी MG Hector की बुकिंग

फीचर्स – PraisePro शानदार फीचर्स से लैस हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म के साथ सेंट्रल लॉकिंग, की-लेस एंट्री, फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट और मोटर वॉक असिस्ट (फ्रंट/रिवर्स मोशन) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह स्कूटर 2 कलर ऑप्शन- ग्लॉसी रेड ब्लैक और ग्लॉसी स्पार्कल ब्लैक में उपलब्ध है।

एक्टिवा और स्कूटी को टक्कर देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज

माइलेज और स्पीड- माइलेज की बात करें तो ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर स्पोर्ट मोड में 88 किलोमीटर और इकनॉमी मोड में 110 किलोमीटर तक चल सकता है । वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो ये 30-35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलता है। वहीं टॉप स्पीड के बारे में ध्यान रखने वाली बात ये है कि ये अलग-अलग मोड पर अलग टॉप स्पीड में चलाया जा सकता है जैसे स्पोर्ट मोड में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा और टर्बो मोड में इसकी टॉप स्पीड 65-70 किलोमीटर प्रति घंटा है।