स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रॉयल एनफील्ड की कीमत में लॉन्च हुई Jawa Perak Bobber, जानें क्या है खासियत

Vineet Singh

Publish: Nov 16, 2019 14:48 PM | Updated: Nov 16, 2019 14:48 PM

Bike Reviews

  • Jawa Perak Bobber आखिरकार भारत में लॉन्च
  • बॉबर स्टाइल इस बाइक का लुक है जबरदस्त
  • इस बाइक की कीमत भी रखी गई है बेहद कम

नई दिल्ली: महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ( mahindra and mahindra ) की सहायक कंपनी क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में में Jawa Perak bobber लॉन्च कर दी है। पिछले एक साल से भारत में इस बाइक का इन्तजार हो रहा था जिसे अब लॉन्च कर दिया गया है। इसे साल 2018 में भारत में जावा की दोबारा एंट्री के समय ही पेश किया गया था जिसकी लॉन्चिंग एक साल बाद की गई है। इस बाइक की कीमत भी कम रखी गई है जिससे ग्राहक इस बॉबर स्टाइल बाइक को आसानी से खरीद सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि जावा पेराक बाबर की खासियत क्या है।

क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन किस्मत ने बनाया एक्टर, इन धाकड़ कारों में चलते हैं आदित्य रॉय कपूर

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Jawa Perak bobber में 334cc सिंगल-सिलिंडर, DOHC लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 30bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 31nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और BS6 कंप्लायंट है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन तो वहीं रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है जो आपकी राइड को कम्फर्टेबल बनाता है। अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में डुअल चैनल ABS के दिए गए हैं। तेज स्पीड में ये एबीएस बाइक को स्टेबल रखता है साथ ही राइडर को तीखे मोड़ों पर सेफ भी रखता है।

आपको बता दें Perak BS6 इंजन कंप्लायंट होगी। ऐसे में अब इस बाइक को अपडेशन की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। शायद इसी वजह से कंपनी ने Jawa Perak बॉबर को इस समय लॉन्च किया है। अगर ये बाइक पहले लॉन्च की गई जाती तो इसे दोबारा से अपडेट करना पड़ता और इसी वजह से कंपनी ने इस बाइक को भारत में लॉन्च करने के लिए एक साल का समय लिया।

अब खुद ही ठीक कर सकते हैं बाइक का पंक्चर, ये लिक्विड आएगा आपके काम

कीमत

कीमत की बात करें तो इस बाइक को भारत में 1.94 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम कीमत ) में लॉन्च किया गया है। ये कीमत रॉयल एनफील्ड की बाइक जितनी ही है।

[MORE_ADVERTISE1]