स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाइक और कार का इंश्योरेंस रिन्यू कराने से पहले पढ़ लें ये खबर

Pragati Vajpai

Publish: Sep 17, 2019 17:47 PM | Updated: Sep 17, 2019 17:48 PM

Bike Reviews

इंश्योरेंस पॉलिसी कार हो या बाइक हर वाहन के लिए लेना जरूरी होता है अगर आप वक्त की कमी की वजह से ये काम नहीं कर पा रहे हैं तो घबराएं नहीं ।

नई दिल्ली : जब से नया मोटर वाहन एक्ट लागू हुआ है लोग जुर्माने के डर से अपनी गाड़ी के कागजातों को तैयार करने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। इन्ही पेपर्स में एख बेहद महत्वपूर्ण पेपर होता है गाड़ी का इंश्योरेंस । अगर आपका भी इंश्योरेंस एक्सपायर हो चुका है तो आज हम आपको कुछ तरीके बताएंगे जिससे आप घर बैठे आसान तरीके जिससे आप अपने बाइक की इंश्योरेंस पॉलिसी रिन्यू कर सकते हैं।

ऑनलाइन खरीदें इंश्योरेंस-

आजकल वाहन इंश्योरेंस ऑनलाइन खरीदना बहुत सरल है। अगर आपने पहले से बीमा करा रखा है तो आप अपनी पुरानी बीमा कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं और पॉलिसी नंबर के साथ लॉगइन कर इसे रिन्यू कर सकते हैं या चाहें तो नया बीमा प्लान ले लें।

खतरनाक होती है कार से आने वाली ये आवाजें, न करें अनदेखा करने की गलती जा सकती है जान

इस तरह से कर सकते हैं बचत-

अगर पैसे बचाना चाहते है तो आप केवल थर्ड-पार्टी इंश्योरेस भी ले सकते हैं। इसमें खुद के नुकसान का बीमा शमिल नहीं हो तो थर्ड-पार्टी इंश्योरेस केवल उस व्यक्ति की संपत्ति को हुए नुकसान और शारीरिक क्षति को कवर जिसकी क्षति आपके द्वारा हुई है। इसमें आप अपने बाइक के लिए क्लेम नहीं कर सकते हैं।

पीवी सिंधु को सुपरस्टार नागार्जुन ने गिफ्ट की ये शानदार लग्जरी कार, 80 लाख से ज्यादा है कीमत