स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

70 किमी का माइलेज देगा Crayon Envy, कीमत 53 हजार रूपए

Pragati Vajpai

Publish: Nov 21, 2019 16:01 PM | Updated: Nov 21, 2019 16:02 PM

Bike Reviews

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सुपर वाइट, ब्लू और ऑरेंज जैसे तीन कलर्स में पेश किया गया है।

नई दिल्ली: आजकल मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर जोर दिया जा रहा है। खासतौर पर दुपहिया वाहनों में लगातार नई-नई बाइक्स और स्कूटर की एंट्री हो रही है। इस सेगमेंट में नई एंट्री मारी है Crayon Motors के इलेक्ट्रिक स्कूटर Envy ने। इस स्कूटर को कंपनी ने 53 हजार की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है। यह कंपनी का लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। मॉर्डन डिजाइन वाले इस स्कूटर में कंपनी ने शानदार फीचर्स दिये हैं।

लुक्स और डिजाइन-

डिजाइन में ये स्कूटर युवाओं को काफी पसंद आएगा। स्कूटर के ऐप्रन पर ट्विन पॉड हेडलैम्प, हैंडलबार के पास टॉप पर एलईडी इंडकेटर्स और पीछे बैठने वाले के लिए बैक रेस्ट दिया गया है। स्कूटर पर दी गई शार्प लाइन्स और क्रीज इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। इसमें कीलेस इग्निशन, सेंट्रल लॉकिंग फंक्शन, रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

12 मिनट में चार्ज हो जाते हैं Rowwet के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक, और भी हैं कई खासियतें

तीन कलर्स में मिलेगा ये स्कूटर- यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सुपर वाइट, ब्लू और ऑरेंज जैसे तीन कलर्स में पेश किया गया है।

बैटरी और स्पीड-
क्रेयॉन के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वॉट BLDC मोटर और 48/60V वॉल्व रेग्युलेटेड लीड एसिड (VRLA) बैटरी पैक दिया गया है। इसके अलावा इसमें लिथियम-आयन बैटरी का भी विकल्प है। लिथियम-आयन बैटरी वाला वेरियंट 2-3 घंटे और VRLA वेरियंट 5-6 घंटे में फुल चार्ज होगा। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 70 किलोमीटर तक चलेगा। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

ये हैं भारत के सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, आपको कौन सा है पसंद

कीमत और वॉरंटी-
स्कूटर के VRLA वेरियंट की कीमत 53 हजार और लिथियम-आयन बैटरी वाले वेरियंट की कीमत 65 हजार रुपये है। एन्वी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 12 महीने की वॉरंटी दी जा रही है। इसके अलावा कंपनी ने इस स्कूटर के साथ 15 बैंकों और NBFC के माध्यम से रेडी EMI सलूशन भी पेश किया है। साथ ही जीरो डाउनपेमेंट का ऑप्शन भी उपलब्ध है।

स्कूटर की बिक्री से होगा पर्यावरण को फायदा -

क्रेयॉन ने इस स्कूटर के साथ 'प्लांट ए ट्री' इनिशटिव शुरू किया है, जिसके तहत कंपनी ने प्रत्येक स्कूटर की बिक्री होने पर एक पौधा लगाने का वादा किया है। अगले चार महीनों में कुल 1 हजार पौधे लगाए जाएंगे।

[MORE_ADVERTISE1]