स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Aura Electric Scooter भारत में लॉन्च, कीमत 99 हज़ार रुपये

Vineet Singh

Publish: Jan 26, 2020 10:50 AM | Updated: Jan 26, 2020 10:50 AM

Bike Reviews

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक एक महीना पहले दिल्ली में हुए EV Expo में दिखाई जा चुकी है और अब इसे मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है।

नई दिल्ली : चीन की दिग्गज इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी की भारतीय इकाई ( Benling India Energy And Technology Pvt. Ltd. ) बेनलिंग इंडिया एनर्जी एंड टेक्नॉलजी प्राइवेट लिमिटेड ने देश में नया ( electric scooter ) इलेक्ट्रिक स्कूटर ( Aura Electric Scooter ) लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक एक महीना पहले दिल्ली में हुए EV Expo में दिखाई जा चुकी है और अब इसे मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है।

1 लीटर में 70 किलोमीटर से ज्यादा चलेगा ये हाइब्रिड स्कूटर, जानें कब होगा लॉन्च

बैटरी और पावर

Benling Aura में 2500 BLDC इलेक्ट्रिक मोटर और 72V/40Ah डिटैचेबल लीथियम-आयन बैटरी दी गई है जिससे ये स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 120KM की रेंज देता है वहीं इसकी बैटरी चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है।

फीचर्स

Aura रिमोट की-लेस सिस्टम से लैस है। साथ ही स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग सिस्टम भी मौजूद है। इसके अलावा Aura में एंटी थेफ्ट अलार्म, एडिशनल रियर वील इंटिग्रेटेड लॉकिंग सिस्टम और रिवर्स पार्किंग एसिस्टेंट दिया गया है। इस स्कूटर में कई ख़ास फीचर्स दिए गए हैं जिनमें Breakdown Smart Assistance System (BSAS), ब्रेकडाउन स्मार्ट असिस्टेंस सिस्टम (बीएसएएस) दिया गया है। ये सिस्टम ख़ास इसलिए है क्योंकि अगर रास्ते में चलते हुए स्कूटर में किसी भी तरह की खराबी भी आ जाए तो ये स्कूटर बंद नहीं होता है।

कंपनी इस स्कूटर से पहले भी भारत में 3 लो स्पीड मॉडल- Kriti (कृति), Icon (ऑइकन) और Falcon (फालकन) पेश कर चुकी है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि Aura स्कूटर को भारतवासियों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है ऐसे में इस स्कूटर को चलाने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं महसूस होगी।

Maruti Suzuki ने विदेशों में शुरू किया S-Presso का निर्यात

कीमत

बेंगलुरु में अगर इस स्कूटर की बात करें तो इसे 99 हजार रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

[MORE_ADVERTISE1]