स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Royal Enfield को टक्कर देगी Harley-Davidson, लॉन्च करेगी सस्ती मोटरसाइकिलें

Pragati Vajpai

Publish: May 24, 2019 14:47 PM | Updated: May 24, 2019 14:47 PM

Bike

  • सस्ती मोटरसाइकिलें लाएगी Harley-Davidson
  • Royal Enfield को देगी टक्कर

नई दिल्ली: Royal Enfield और Harley-Davidson की शुरूआत लगभग एक ही टाइम पर हुई थी दोनों में सबसे बड़ा अंतर ये है कि जहां एक ओर रॉयल एन्फील्ड देसी ग्राहकों के लिए बाइक बनाती है वहीं हार्ले प्रीमियम अमेरिकन्स के लिए बाइक बनाती है। लेकिन सस्ती होने के कारण रॉयल एन्फील्ड की पहुंच ज्यादा कस्टमर्स तक है। लेकिन अब हार्ले डेविडसन ने रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने की ठान ली है । दरअसल कंपनी ने सस्ती बाइक लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी कम दाम वाली बाइक्स लाने वाली है। इनमें से एक बाइक 250cc-350cc की होगी। कंपनी के प्रेजिडेंट और सीईओ मैट लेवाटिच ने इस बात की जानकारी दी।

सरकार का नया फरमान, अप्रैल 2025 से देश में होगी सिर्फ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री

कम कपैसिटी वाली ये बाइक्स खासतौर पर भारत सहित कई अन्य तेजी से बढ़ रहे बजार में उतारी जाएंगी। मैट लेवाटिच ने कहा, 'हम अपने पहले मॉडल (सस्ती बाइक) को लॉन्च करने से सिर्फ एक साल दूर हैं, जो उभरते बाजारों में लाखों ग्राहकों तक पहुंच प्रदान करने में मदद करेगा।' मैट लेवाटिच ने कहा, 'हम अपने पहले मॉडल (सस्ती बाइक) को लॉन्च करने से सिर्फ एक साल दूर हैं, जो उभरते बाजारों में लाखों ग्राहकों तक पहुंच प्रदान करने में मदद करेगा।'

मिलेगा शानदार इंजन-

नई बाइक में 250cc से 350cc का इंजन दिए जाने की संभावना है, जिसका पावर आउटपुट करीब 25 Bhp होगा। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड स्लिपर क्लच ट्रांसमिशन और एबीएस के साथ ड्यूल disc ब्रेक जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड देखने को मिल सकते हैं।

Hyundai Creta और Tata Harrier को टक्कर देगी Kia SUV, जून में होगी लॉन्च

आपको बता दें कि ये बाइक लोकल मैनुफैक्चर्र के सहयोग से बनाई जाएगी। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि हार्ली डेविससन किस मैन्युफैक्चरर के साथ जॉइंट वेंचर बनाएगा।