स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जल्द भारत में लॉन्च होगी Harley Davidson LiveWire, भारतीय वेबसाइट पर हुई लिस्ट

Vineet Singh

Publish: Jul 20, 2019 15:52 PM | Updated: Jul 20, 2019 15:52 PM

Bike

  • Live Wire जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च
  • भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट हुई ये बाइक
  • एक बार चार्ज होकर चलती है 235 किमी

नई दिल्ली: हार्ले डेविडसन ( Harley Davidson ) की पहली इलेक्ट्रिक बाइक livewire को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। ऐसे में यह बाइक जल्द ही भारत में दस्तक दे सकती है। आपको बता दें कि अभी ये बाइक केवल अमेरिका और यूरोप में बिक्री के लिए मौजूद है। लेकिन अब भारत की वेबसाइट पर लिस्ट होने के बाद जल्द इसे लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक़ ये बाइक महज 3 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है।

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

देश में प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ( Electric vehicles ) को बढ़ावा दे रही है ऐसे में कल पेश किए गये आम बजट में भी इस बात का ऐलान किया गया है कि इलेक्ट्रिक वाहनों पर डेढ़ लाख का डिस्काउंट दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक़ ये बाइक सिंगल चार्ज पर 235 किमी की दूरी तय कर लेगी।

अभी हाल ही में revolt ऑटोमोबाइल कंपनी ने देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है और अब ब्रिटेन की स्टार्टअप कंपनी ARC ऐसी ही एक पावरफ़ुल इलेक्ट्रिक बाइक लाने जा रही है जिसके टॉप स्पीड के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। ये बाइक जुलाई में होने वाले गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में पहली बार लोगों के सामने पेश होगी।

Hyundai Kona को 10 दिन में मिली 120 बुकिंग्स, कीमत 25.30 लाख रुपये

इस बाइक को ताकत देने के लिए इसमें 399V का इलेक्ट्रिक मोटर लगाता है, जो 140 bhp का पावर और 85 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड किसी रेसिंग बाइक जितनी है जो कि 200 किमी प्रतिघंटे हैं। यह इलेक्ट्रिक बाइक मात्र 3.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है।

Hyundai Venue को घर ले जाने के लिए 6.5 लाख नहीं देनी होगी ये कीमत, पढ़ें सभी वेरिएंट्स की कीमत

Live Wire

बता दें कि अपनी इस बाइक को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसे फुल चार्ज होने में महज 40 मिनट का समय लगता है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये बाइक 436 किलोमीटर तक चलेगी। गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में इस बाइक को न सिर्फ लोगों के सामने पेश किया जाएगा, बल्कि कंपनी के सीईओ मार्क ट्रूमैन इससे पहाड़ी पर चढ़ाई भी करेंगे।

25000 रूपए में शुरू हुई Kia Seltos की बुकिंग, अगस्त में होगी लॉन्च